छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : 2 करोड़ 29 लाख रुपए की धोखाधड़ी, चिटफंड कंपनी की आड़ में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर फंसाते थे, डायरेक्टर गिरफ्तार

राजनांदगांव I खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला पुलिस और साइबर सेल की टीम को ढाई साल पुराने चिटफंड मामले में बड़ी सफलता मिली है। 2 करोड़ 29 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में सर्वोदय मल्टी ट्रेड कंपनी लिमिटेड के डायरेक्टर तरुण साहू को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

2020 में चिटफंड कंपनी सर्वोदय मल्टी ट्रेड कंपनी लिमिटेड माइक्रो इन्वेस्टमेंट ने लोगों की रकम को दोगुना करने का लालच देकर 2 करोड़ 29 लाख 98 हजार 460 रुपए की धोखाधड़ी की थी।चिटफंड कंपनी की आड़ में सैकड़ों लोगों से बड़ी राशि जमा करवाई गई थी। खैरागढ़ से कंपनी को संचालित किया जा रहा था। जब समयावधि पूरी हो गई, तो कंपनी के डायरेक्टर तरुण साहू समेत अन्य आरोपी फरार हो गए थे। सैकड़ों लोगों की गाढ़ी कमाई पलभर में डूब गई थी।

इसके बाद ठगी के शिकार हुए लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस तब से आरोपियों की तलाश कर रही थी। फिलहाल डायरेक्टर तरुण साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।खैरागढ़ में पत्रकार वार्ता लेकर SP अंकिता शर्मा ने बताया कि अभी और भी आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। तरुण साहू से पूछताछ की जा रही है, ताकि बाकी के फरार आरोपियों का पता चल सके। फिलहाल आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया की जाएगी। बता दें कि 4 आरोपियों को पुलिस ने अगस्त 2020 में भी गिरफ्तार किया था। जिन पर धारा 173 (8) के तहत कार्रवाई की गई थी।