छत्तीसगढ़

IND vs BAN: सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की हार की असली वजह, रोमांचक मैच में 1 विकेट से हारा था भारत

नई दिल्ली। शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में रविवार को जो कुछ भी हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी। पहले वनडे में मिली एक विकेट की हार के बाद द ग्रेट सुनील गावस्कर ने बताया, आखिर टीम इंडिया के हार की असली वजह क्या रही?

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केएल राहुल की चर्चा तो हो रही है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी को लेकर नहीं बल्कि उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाज मिराज का जो कैच ड्रॉप किया उसको लेकर, फैंस और यहां तक की कप्तान रोहित शर्मा भी उस वक्त अपने गुस्से को रोक नहीं पाए थे।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम उस कैच के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि वह आखिरी विकेट था और वहां मैच खत्म हो सकता था। लेकिन तथ्य यह है कि भारत ने 186 रन बनाए थे। मुझे लगता है इस बारे में सोचने की जरुरत है।

गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया, एक वक्त वे 136 के स्कोर पर 9 विकेट गंवा चुके थे। उसके बाद हसन आए और उन्होंने कुछ बोल्ड शॉट्स खेले। टीम इंडिया ने 70-80 रन कम बनाए थे यदि टीम 250 रन बनाती तो मैच अलग हो सकता था।

उन्होंने आगे कहा कि यदि आप बांग्लादेश जैसी टीम के सामने में प्रति ओवर 4 रन बनाने का लक्ष्य देंगे तो उन पर दबाव खुद ब खुद हट जाएगा। उनके लिए मुश्किल पैदा कीजिए।

मैच की बात करें तो एक वक्त टीम इंडिया विनिंग पोजिशन में थी, लेकिन मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए रिकॉर्ड 51 रन जोड़कर भारत के मुंह से जीत छीन ली। सीरीज का अगला मैच इसी मैदान पर 7 दिसंबर को खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया अपनी गलतियों से सबक लेते हुए वापसी करेगी।