छत्तीसगढ़

IND W vs AUS W: बीसीसीआइ ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी, बाकी बचे मैचों में इन्हें मिलेगी फ्री एंट्री

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दूसरे मैच में दर्शकों की उपस्थिति से उत्साहित होकर बाकी बचे मैच के लिए भी एक बड़ा एलान किया है। दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की T20I सीरीज के बाकी बचे तीन मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस मैच में फैंस बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले इसलिए बीसीसीआइ की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी दी गई है।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

बीसीसीआइ वुमेन के ट्वीटर हैंडल पर एक जानकारी साझा करते हुए लिखा गया है कि बाकी बचे तीन मैच के लिए लड़कियों और महिलाओं को फ्री एंट्री दी जाएगी। तीसरे T20I में लड़कों और पुरुषों के लिए भी एंट्री फ्री की गई है, लेकिन उन्हें इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। हालांकि, चौथे और पांचवे T20I मैच के लिए लड़कों और पुरुषों को नाम मात्र का चार्ज देना होगा।

दूसरे T20I में उपस्थित थे रिकॉर्ड तोड़ फैंस

डीवाई पाटिल स्टेडियम में दूसरे T20I मैच में 47,000 से भी ज्यादा लोग मौजूद थे। उस मैच में भारतीय महिला टीम ने सुपर ओवर के रोमांच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 188 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारतीय महिला टीम ने स्मृति मंधाना के 79 और रिचा घोष के 13 गेंद पर 26 रन की पारी के दम पर स्कोर की बराबरी कर ली थी।

सुपर ओवर में जीता था भारत

भारत ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम को साल की पहली हार थमाई थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 21 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 1 विकेट खोकर केवल 16 रन ही बना पाई और 4 रन मुकाबला हार गई। इस जीत के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 5 मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी। सीरीज का तीसरा मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा।