छत्तीसगढ़

IPL Auction 2023: राशिद खान के बाद 15 साल का यह खिलाड़ी आईपीएल में मचाएगा तहलका, अश्विन को मानता है अपना आइडल

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोचि में होगा। इसके लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। वहीं बीसीसीआई ने बीते मंगलवार को मिनी ऑक्शन में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में शामिल एक 15 साल के युवा खिलाड़ी पर भी बोली लगेगी।

IPL Auction 2023 की शुरूआत भारतीय समयनुसार दोपहर 2:30 बजे से होगी। इस बार आईपीएल ऑक्शन में अफगानिस्तान के एक 15 साल के युवा खिलाड़ी पर भी बोली लगेगी। इस खिलाड़ी का नाम अल्लाह मोहम्मद है। अल्लाह मोहम्मद इस बार होने वाले ऑक्शन में सबसे युवा खिलाड़ी होंगे। मोहम्मद की बेस प्राइस 20 लाख रुपये है।

रविचंद्रन अश्विन को मानता है अपना आदर्श

अफगानिस्तान के पक्तिया प्रांत के रहने वाले अल्लाह मोहम्मद गजनफर ऑफ स्पिनर हैं। 15 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल खेलने के लिए अपना नाम दिया है। अल्लाह मोहम्मद रविचंद्रन अश्विन को अपना आदर्श मानते हैं। अल्लाह ने इससे पहले जूनियर पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लिया था। इस साल की शुरुआत में बिग बैश लीग में भी शामलि हुए थे। हालांकि, उन्हें बीबीएल की किसी टीम ने उन्हें खरीदा नहीं।

405 खिलाड़ियों की लिस्ट हुई है जारी

गौरलतब हो कि बीसीसीआई ने मंगलवार को 405 क्रिकेटरों की सूची रिलीज कर दी। अब इन्हें आईपीएल 2023 नीलामी के दौरान प्रस्तुत किया जाएगा। 405 खिलाड़ियों में से 273 भारतीय हैं और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से 4 खिलाड़ी सहयोगी देशों के हैं। कुल कैप्ड खिलाड़ी 119 हैं, अनकैप्ड खिलाड़ी 282 हैं।