छत्तीसगढ़

मेरी तुलना महात्मा गांधी से करना गलत…भारत जोड़ो यात्रा में डोटासरा को राहुल की नसीहत

नईदिल्ली I कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के दौसा जिले में प्रवेश कर गई है. इस दौरान दोसा के बगड़ी में राहुल गांधी की पूर्ण मीटिंग का आयोजन किया गया. इस दौरान इन कॉर्नर मीटिंग में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से कर दी. जिसके बाद जब राहुल गांधी संबोधन के लिए आए तो उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी से मेरी तुलना करना पूरी तरह गलत है. राहुल गांधी ने कहा महात्मा गांधी ने काफी संघर्ष किया है. राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी महान व्यक्ति थे और उन्होंने पूरा जीवन देश की आजादी के लिए बिताया है. ऐसे में उनका स्थान कहीं और है और मेरा स्थान कहीं और है.

डोटासरा ने अपने भाषण में इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बलिदान के बारे में भी जिक्र किया था. जिसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने कांग्रेसी मित्रों से कड़वी बात कहना चाहता हूं. कांग्रेस नेताओं हर कार्यक्रम में ये बात नहीं कहनी चाहिए कि इंदिरा गांधी ने या राजीव गांधी ने ये किया. उन्होंने जो किया वो अच्छा किया, लेकिन हमको हर कार्यक्रम में उनके बारे में चर्चा नहीं करनी चाहिए. हमें तो ये चर्चा करनी चाहिए कि हम क्या कर सकते है.

राहुल महात्मा गांधी से तुलना करने पर हुए नाराज

गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से कर दी थी. जिस पर राहुल गांधी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि डोटासरा जी ने गांधीजी और मेरी तुलना की. ये बिल्कुल गलत है. गांधीजी की जगह कहीं और हैं और मेरी अलग. तुलना होनी भी नहीं चाहिए. वो महान व्यक्ति थे. उन्होने अपना पूरा जीवन देश के लिए दिया. 10-12 साल जेल में बिताए. तो उनकी जगह कोई भर नहीं सकता और उनके साथ मेरा नाम भी नहीं लेना चाहिए.