छत्तीसगढ़

IND W vs AUS W: एलिस पेरी के तूफान में उड़ी भारतीय महिला टीम, काम ना आया शेफाली का अर्धशतक; 21 रन से मिली हार

नई दिल्ली। भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का तीसरा मैच मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हाराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम के दो विकेट जल्दी ले लिए थे, लेकिन एलिस पेरी के अर्धशतक और ग्रेस हैरिस की तुफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत खराब रही। दूसरे मैच की हीरो रही स्मृति मंधाना एक रन बनाकर आउट हो गई। जेमिमा भी कुछ खास नहीं कर सकीं, वह 16 रन के निजी स्कोर पर ब्राउन का शिकार बनी। इसके बाद शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने संभलकर खेला। इस बीच शैफाली ने अपने टी20 करियर की पांचवी हाफ सेंचुरी पूरी की।

सीरीज में 2-1 से पीछे भारतीय महिला टीम

शेफाली के आउट होते ही भारतीय महिला टीम ने एक बाद एक विकेट खोए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन, ऐश्ली गार्डनर ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं निकोला कैरी और मेगन शूट को एक-एक विकेट मिला। अंत में दीप्ति वर्मा ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सकीं।

ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया दमदार खेल

इससे पहले एलिस पेरी की धमाकेदार पारी ने ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ 20 ओवरों में 172/8 के स्कोर पर पहुंचा दिया। पेरी ने 47 गेंद पर 75 रन बनाए, जबकि ग्रेस हैरिस ने 18 गेंद में 41 रन बनाए। टॉस जीतने के बाद भारत ने क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना था।

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम ने शुरुआती विकेट झटके, लेकिन पेरी और हैरिस ने ऑस्ट्रेलिया को एक अच्छे टोटल तक पहुंचने में मदद की। भारत के लिए देविका वैद्य, रेणुका सिंह, अंजलि सरवानी और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।