छत्तीसगढ़

David Warner के बचाव में आगे आए स्टीव स्मिथ, बोले- दबाव में करते हैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

नई दिल्ली। अपने शानदार करियर में खराब दौर से गुजर रहे ओपनर डेविड वार्नर के समर्थन में स्टीवन स्मिथ आगे आये हैं और उनका कहना है कि वार्नर बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपना शानदार प्रदर्शन करेंगे। वार्नर ने लगभग तीन साल से कोई टेस्ट शतक नहीं बनाया है।

वार्नर गाबा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो दिन में समाप्त हुए पहले टेस्ट में पहली पारी में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे और दूसरी पारी में तीन रन ही बना पाए थे। 36 वर्षीय वार्नर ने जनवरी 2020 के बाद से कोई टेस्ट शतक नहीं बनाया है और वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ और एडिलेड में एक बार भी 50 रन पार नहीं कर पाए।

एशेज सीरीज खेलना चाहते हैं वार्नर

वार्नर अगले साल एशेज तक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को भारत का दौरा भी करना है, लेकिन इस वर्ष 10 टेस्टों में सिर्फ 20.61 का औसत रन बनाने के चलते चीजें उनके हाथ से फिसलती जा रही हैं। वार्नर यदि मेलबर्न में खेलते हैं तो यह उनके करियर का 100वां टेस्ट होगा।

स्मिथ ने वार्नर के समर्थन में आगे आते हुए कहा, “कुछ सप्ताह पहले देखें। मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में वार्नर ने मुश्किल पिच पर शतक बनाया था। हमने वार्नर को जब भी दबाव में देखा है, उन्होंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।”

गाबा की पिच को ‘औसत से कम’ की रेटिंग

स्टीवन स्टीव स्मिथ ने गाबा की पिच को ऑस्ट्रेलिया में सबसे कठिन पिच कहा है, जहां पहला टेस्ट दो दिन में समाप्त हो गया था। आईसीसी ने इसे ‘औसत से कम’ की रेटिंग दी है। स्मिथ साथ ही उम्मीद कर रहे हैं कि एमसीजी में परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए अधिक अनुकूल होंगी।

ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट में दो दिन के अंदर 34 विकेट गिरे थे और दक्षिण अफ्ऱीका को हार का सामना करना पड़ा था। यह ऑस्ट्रेलिया में पिछले 91 सालों के टेस्ट इतिहास में सबसे कम समय में खत्म होने वाला टेस्ट मैच था।