छत्तीसगढ़

IPL Auction: पंजाब किंग्स को क्रिस गेल ने लताड़ा, एक खिलाड़ी के कारण सुनाई खरी-खोटी

नईदिल्ली I इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नए सीजन की नीलामी का वक्त आ चुका है. 23 दिसंबर को कोच्चि में छोटी नीलामी आयोजित होने वाली है, जिसमें कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा. नीलामी में मुख्य रूप से नजरें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर हैं, लेकिन कुछ भारतीय स्टार भी ऐसे हैं, जिन्हें पिछले महीने उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया था. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम ऐसा भी है, जिसे लेकर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का गुस्सा फूटा है. IPL के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक रहे गेल के निशाने पर है- पंजाब किंग्स.

IPL के 15 सीजन के इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम की अनचाही उपलब्धि हासिल कर चुकी पंजाब किंग्स ने इस नए सीजन में भी यही किया. पिछले सीजन में ही उन्होंने मयंक अग्रवाल को 14 करोड़ में रिटेन किया था और कप्तान बनाया था. अब नए सीजन की नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने इस स्टार भारतीय बल्लेबाज को रिलीज ही कर दिया.

‘मयंक को मिलेगी अच्छी बोली’

भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन ओपनरों में से एक मयंक के साथ यही बर्ताव क्रिस गेल को पसंद नहीं आया है. गेल भी 2021 सीजन तक पंजाब किंग्स का हिस्सा थे जहां उन्होंने मयंक के साथ कई मैच खेले. गेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि पंजाब ने मयंक के साथ सही व्यवहार नहीं किया और उम्मीद जताई कि नीलामी में उन्हें अच्छी बोली मिलेगी. गेल ने नीलामी के प्रसारक जियो सिनेमा की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, मयंक को निश्चित रूप से खरीदा जायेगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो मुझे बहुत निराशा होगी क्योंकि वह इतना आक्रामक खिलाड़ी है.

मयंक के साथ पंजाब का बर्ताव खराब

गेल ने मयंक की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय बल्लेबाज ने फ्रेंचाइजी की भलाई के लिए त्याग भी किए. उन्होंने कहा, वह पंजाब द्वारा रिटेन नहीं कराये जाने से खुद अंदर से काफी हताश होंगे क्योंकि उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिये काफी त्याग किया था और अब उनके साथ इस तरह का व्यवहार निराशाजनक है लेकिन मुझे उम्मीद है कि टीमें अब भी भरोसा करती हैं और उसे अच्छी राशि मिलेगी. वह बेहतरीन टीम मैन भी है.

मयंक कभी भी IPL में लगातार बड़े स्कोर खड़े नहीं कर सके हैं लेकिन पंजाब के लिए फिर भी उनका प्रदर्शन बीते सीजनों में अच्छा था. हालांकि, IPL 2022 में वह कप्तानी में कमाल नहीं कर सके थे और टीम छठे स्थान पर रही थी. वहीं खुद मयंक 13 मैचों में 196 रन ही बना सके थे.