छत्तीसगढ़

श्रद्धा मर्डर केस : वॉयस सैंपल के लिए तिहाड़ से CBI मुख्यालय लाया गया आफताब, रिकॉर्ड होगी आवाज

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला का आज यानी सोमवार को वॉयस सैंपल लिया जाएगा। 

इस कड़ी में दिल्ली पुलिस श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब पूनावाला को लेकर तिहाड़ जेल से निकल कर सीबीआई मुख्यालय पहुंची। यहां पर आरोपित की आवाज को रिकॉर्ड किया जाएगा।

वॉयस सैंपल की जांच से सच आएगा सामने

बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट ने आफताब की आवाज का नमूना लेने की दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार करते हुए कहा था कि भले ही निष्पक्ष सुनवाई एक आरोपित का अधिकार है, लेकिन साथ ही निष्पक्ष जांच जनहित के लिए जरूरी है। साकेत कोर्ट की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौड़ ने कहा था कि निष्पक्ष सुनवाई अभियुक्त का अधिकार है, लेकिन यह भी सच है कि जनहित में निष्पक्ष जांच की भी आवश्यकता है क्योंकि आरोपित जांच में सहायता करने के लिए तैयार नहीं है।

अदालत ने था कहा, “भले ही आरोपित वॉयस सैंपलिंग टेस्ट के लिए वॉयस सैंपल देने को तैयार नहीं है, फिर भी, मेरा मानना है कि अभियुक्त को अभी भी जांच एजेंसी को वॉयस सैंपल देने के लिए कहा जा सकता है ताकि मामले का पर्दाफाश किया जा सके।” इससे पहले अभियुक्त के वकील एमएस खान ने वॉयस सैंपलिंग टेस्ट को लेकर दिल्ली पुलिस की याचिका का विरोध किया था।

हत्या के बाद शव के 35 टुकड़े करने का आरोप

उल्लेखनीय है कि अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के आरोपित आफताब का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट पहले ही किया जा चुका है। इन टेस्ट से दिल्ली पुलिस को जांच आगे बढ़ाने में काफी मदद मिली। आफताब पर आरोप है कि उसने श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार की। उसने हत्या के बाद शव के करीब 35 टुकड़े कर महीनों तक उनको अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाता रहा।