छत्तीसगढ़

AUS vs SA: बल्ले से नहीं गेंद से भी कमाल करते हैं लबुशाने, फील्डिंग देख लोग कर रहे हैं तारीफ; देखें वीडियो

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। 3 मैच की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे टेस्ट में भी अच्छी स्थिति में नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला उनके गेंदबाजों ने खासतौर से मिचेल स्टार्क ने सही साबित करते हुए शुरुआत में ही 2 विकेट झटककर साउथ अफ्रीका की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बीच फील्डरों ने भी कमाल का काम किया जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। दरअसल 56 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा चुकी साउथ अफ्रीका की टीम एक अच्छी साझेदारी के इंतजार में थी लेकिन उनके इस मंसूबे पर पानी फेरा मार्नस लबुशाने ने जिन्होंने डायरेक्ट थ्रो पर साउथ अफ्रीका के कप्तान को रन आउट किया।

डीन एल्गर जब 26 रन के स्कोर पर थे तो उन्होंने मिचेल स्टार्क की गेंद पर मिड ऑफ पर एक शॉट खेला और सिंगल्स के लिए दौड़ पड़े, लेकिन मार्नस लबुशाने ने डायरेक्ट थ्रो पर उन्हें रन आउट कर दिया। उनका रन आउट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तारीफ बटोर रहा है।उसकी अगली ही गेंद पर स्टार्क ने तेंबा बवुमा को पवेलियन भेज दिया। लंच से पहले यह साउथ अफ्रीका के लिए चौथा झटका था।

सीरीज में 1-0 से आगे है ऑस्ट्रेलिया

3 मैच की सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की टीम 1-0 से आगे हैं और दूसरे मैच की शुरुआत जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने की है उसको देखते हुए कहा जा सकता है कि दूसरे टेस्ट में भी साउथ अफ्रीका की टीम के लिए मुश्किल होने वाली है। टीम इंडिया के लिहाज से भी साउथ अफ्रीका का इस सीरीज में हारना जरूरी है।