छत्तीसगढ़

IND vs BAN: पुजारा ने बताया क्यों विराट कोहली से पहले अक्षर को मिला बल्लेबाजी करने का मौका

नई दिल्ली। बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-0 से क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज पर कब्जा किया। इस सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ से नवाजा गया।

लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के प्रदर्शन और फैसलों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। चाहे कुलदीप यादव को बाहर करने का फैसला हो या फिर दूसरी पारी में विराट कोहली से पहले अक्षर पटेल को भेजने का निर्णय। लेकिन ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे चेतेश्वर पुजारा ने बताया है आखिर क्यों विराट के रहते हुए अक्षर पटेल को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया।

पुजारा ने सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा “हम दिन के अंत में ज्यादा विकेट गंवाना नहीं चाहते थे। बांग्लादेश की ओर से 2 बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज लगातार अटैकिंग मूड में थे और गेंद बहुत ज्यादा घूम रही थी। ऐसे में बाएं हाथ के बल्लेबाज अक्षर पटेल को भेजा गया था और ये फैसला टीम प्रबंधन की ओर से लिया गया जो की एक बहुत ही अच्छा कदम साबित हुआ”

बता दें अक्षर पटेल ने भारत की दूसरी पारी में बल्ले से अहम योगदान दिया और उन्होंने 69 गेंद पर 34 रन कीपारी खेली। लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाजों की असफलता ने इस मैच में टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी थी।

145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया एक वक्त 74 रन पर 7 विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी। लग रहा था कि बांग्लादेश ऐतिहासिक जीत रचने के कगार पर है, लेकिन अश्विन और अय्यर ने 8वें विकेट के लिए 71 रन की नाबाद साझेदारी कर न केवल टीम को जीत दिलाई बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदों को भी जिंदा रखा।