छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : भाजपा के आंदोलन में घुसे चोर, निगम घेरने आए पार्षद के रुपए चोरी, कुछ नेताओं के मोबाइल-गोल्ड चेन भी पार, एक युवक हिरासत में

रायपुर I गुरुवार को जिला भाजपा नेताओं ने नगर निगम का घेराव किया था। शहर की अलग-अलग समस्याओं के मुद्दे पर हंगामा हुआ। मगर कुछ देर बाद खुद कई भाजपा नेता मुसीबत में पड़ गए। किसी का फोन चोरी हो गया तो किसी के जेब में रखे रुपए।

नेताओं के पर्स और सोने की चेन भी चोरी हो जाने की खबर है। भाजपा के इस विरोध प्रदर्शन में कुछ चोर घुस आए थे। भाजपा के नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे चोर अपने कांड को अंजाम देने में लगे थे, भीड़-भाड़ में किसी को पता ही नहीं चला।

चोरी का शिकार खुद भाजपा पार्षद दीपक जायसवाल भी हुए। दीपक ने बताया कि उनकी जेब में रखे कुछ नगद रुपए किसी ने चुरा लिए, बाद में उन्हें पता चला कि आस-पास मौजूद अन्य नेताओं के पर्स मोबाइल, सोने की चेन चोरी हो चुकी है।

खबर मिली है भाजयुमो पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश पांडे का मोबाइल फोन भी चोरी कर लिया गया । पार्षद दीपक जयसवाल ने बताया कि भीड़ में मौजूद एक युवक को कार्यकर्ताओं ने पुलिस के हवाले भी किया । वह युवक लोगों की जेब में टटोल रहा था । इस मामले में कोतवाली थाने की टीम ने इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फिलहाल इस मामले में भाजपा नेताओं की ओर से कोई एफ आई आर दर्ज नहीं करवाई गई है। मगर इससे पहले भी नेता चोरी की घटनाओं का शिकार हो चुके हैं।

इस वजह से किया गया था ये प्रदर्शन
भाजपा ने दावा किया कि नगर निगम में भ्रष्टाचार व्याप्त है। जनता की मूलभूत समस्याओं को लेकर ये आंदोलन किया गया था। शहर के 70 वार्ड से 700 से भी अधिक जनता की समस्याएं निकल कर सामने आईं। इन आवेदनों के साथ ज्ञापन निगम के कमिश्नर को सौंपा गया। इस विरोध प्रदर्शन में भाजपा नेता राजेश मूणत, विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने की मांग की। नगर निगम से रायपुरवासियों के लिए प्रधानमंत्री आवास देने, यूजर टैक्स, बढ़े हुए संपत्ति कर को भी वापस लेने की मांग की गई।

कांग्रेस ने बता दिया गुंडागर्दी
भाजपा के नगर निगम घेराव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पूर्व रमन सरकार की कमीशनखोरी घोटालेबाजी की जांच होने से तिलमिलाए भाजपा के भ्रष्ट नेताओ ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को बहला-फुसलाकर नगर निगम का घेराव करने ले गए थे। असल मायने में भाजपा के भ्रष्ट नेताओं का मूल मकसद निगम में जनहित के विषय पर चर्चा करना नहीं था बल्कि स्वहित जुड़ा था। इसीलिए भाजपा के घेराव में शामिल गुंडों ने सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाई तोड़फोड़ की गुंडागर्दी की और वहां अभद्रता की है।

राजनीतिक कार्यक्रम में पहले भी हुई चोरियां
5 महीने पहले देश में बढ़ती महंगाई खाद्य पदार्थों पर लगे जीएसटी, अग्निपथ योजना का विरोध करने पूरे प्रदेश में कांग्रेसियों ने धरना दिया। बहुत से नेताओं के बीच खलबली मच गई। किसी का मोबाइल नहीं मिल रहा था तो किसी के महंगे ब्रांडेड जूते गायब थे।

रायपुर जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा की जेब से किसी ने 50 हजार पार कर दिए। बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे उधोराम वर्मा को पता ही नहीं चला कि कब उनकी जेब काट ली गई। पुलिस को शिकायत देकर उधोराम वर्मा ने कार्रवाई की मांग की है।

4 महीने पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के कार्यक्रम में भाजपा नेता गौरीशंकर के 2.6 लाख के दो फोन चोरी हो गए थे। हालांकि के ये फोन कुछ दिन बाद मिल गए थे।

लोकल गैंग करते हैं चोरियां
राजनीतिक कार्यक्रमों में चोरी वारदात को अंजाम देने के मामले पिछले कुछ महीनों में बढ़े हैं। इस कांड को करने वाले गैंग नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ के बीच शामिल हो जाते हैं और मौका पाकर लोगों की जेब में रखी चीज है चुरा लेते हैं। भीड़ के माहौल, धक्का-मुक्की में किसी को पता ही नहीं चल पाता कि वो चोरी की घटना का शिकार बन चुके हैं।