छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : टैंकर और हाईवा में भीषण टक्कर, काफी देर तक वाहन में फंसा रहा चालक,कटर मशीन से केबिन काटकर निकाला गया बाहर

भिलाई। रायपुर- दुर्ग नेशनल हाईवे पर देर रात टैंकर और हाईवा में भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि हाईवा की केबिन पूरी तरह पिचक गई। उसका चालक अंदर ही फंस गया। हाईवे पेट्रोलिंग टीम ने तुरंत कटर मशीन की मदद से केबिन को काटकर चालक को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

दुर्ग ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीती देर रात 10.30 बजे रायपुर से दुर्ग मार्ग पर हनुमान मंदिर चरोदा के पास दो ट्रकों में टक्कर की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही हाईवे पेट्रोलिंग की टीम मौके पर पहुंची। वहां हाईवा सीजी 07 सीसी 6420 के अंदर केबिन में उसका चालक घायल हालत में फंसा हुआ था। बताया जा रहा है कि हाईवा के आगे चल रहे टैंकर के चालक ने अचानक ब्रेक मार दिया। इससे हाईवा टैंकर के पीछे जाकर टकरा गया। हाईवा की स्पीड काफी अधिक होने से उसकी केबिन बुरी तरह पिचक गई थी। इससे हाईवा का ड्राइवर अनुज (35 वर्ष) निवासी झारखंड उसके अंदर से निकल नहीं पा रहा था।

केबिन का गेट काटकर चालक को निकाला बाहर
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही कुछ ही मिनट के अंदर यातायात भिलाई 3 चौकी से हाईवे पेट्रोलिंग टीम 3 व 4 मौके पर पहुंच गई। टीम में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक प्रकाश सूर्यवंशी, मोहन राव, जितेन्द्र राय और हरीश नायक ने कटर मशीन से केबिन के गेट को काट कर चालक को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद एम्बुलेंस की सहायता से नजदीकी शासकीय हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

पुलिस की मदद करने वालों का हुआ सम्मान
इस घटना में वहां मौजूद चरोदा निवासी पंकज पाल, संदीप सिंह, हसन खान यातायात पुलिस की काफी मदद की। उन्होंने पूरा समय पेट्रोलिंग टीम के साथ रहकर चालक को बाहर निकालने और अस्पताल पहुंचाने में मदद की। उनके इस नेक कार्य के लिए यातायात पुलिस ने शासन द्वारा चलाये जा रहे योजना के अंतर्गत नगद पुररस्कार देकर उनका सम्मान किया। यातायात पुलिस दुर्ग जनवरी माह में प्रस्तावित यातायात सप्ताह के दौरान इनका सम्मान करेगी।