छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपये देगी BCCI? सड़क हादसे के बाद लागू होगा ये नियम!

नईदिल्ली I टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. ऋषभ को सड़क हादसे में काफी चोट आई थी और अब उनके पैरों के लिगामेंट की सर्जरी की जाएगी. पंत को जिस तरह की चोटें लगी हैं उसके बाद उनका आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल लग रहा है. अब सवाल ये है कि अगर ऋषभ पंत आईपीएल नहीं खेले तो क्या उन्हें उनकी सैलरी मिलेगी?

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स 16 करोड़ रुपये देती है लेकिन अब अगर वो इस टूर्नामेंट को नहीं खेल पाते हैं तो सवाल ये है कि क्या उन्हें ये रकम मिलेगी?

आपको बता दें ऋषभ पंत अगर आईपीएल 2023 में नहीं भी खेले तो भी उनको पूरा पैसा मिलेगा. बस अंतर ये है कि ये पैसा उन्हें दिल्ली कैपिटल्स नहीं बल्कि बीसीसीआई देगी.

दरअसल नियमों के मुताबिक बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों को बोर्ड एक इंश्योरेंस देता है. अगर ये खिलाड़ी आईपीएल से पहले चोटिल हो जाते हैं या उनका एक्सीडेंट हो जाता है तो उन्हें बीसीसीआई पूरा पैसा भुगतान करती है.

बीसीसीआई का ये नियम साल 2011 से लागू हुआ था. पिछले साल दीपक चाहर को भी आईपीएल 2022 से ठीक पहले चोट लग गई थी. उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 करोड़ में खरीदा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें पूरा पैसा मिला था.