छत्तीसगढ़

बम की सूचना के बाद मॉस्‍को से गोवा जाने वाले विमान की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग

अहमदाबाद : मॉस्‍को से गोवा जा रहे विमान की गुजरात के जामनगर में आपात लैंडिंग कराई गई है। विमान में संदिग्‍ध वस्‍तु होने की आशंका के चलते यह आपात लैंडिंग करानी पड़ी। इससे पहले बम निरोधक दस्‍ता, एम्‍बुलेंस एयरपोर्ट पर बुला लिये गये। विमान में करीब 236 विदेशी यात्री सवार थे। विमान की आपात लैंडिंग के साथ ही जिला कलक्‍टर डॉ सौरभ पारधी, आला पुलिस अधिकारी, वायुसेना के अधिकारी, एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर किसी के भी जाने पर रोक लगाने के साथ सुरक्षा घेरा बनाया गया है। विमान में संदिग्‍ध वस्‍तु होने की आशंका के बाद यह आपात लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग के बाद विमान के सभी 236 यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार लिया गया है और विमान की तलाशी जारी है।

सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्य सुरक्षित

राजकोट और जामनगर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार यादव ने कहा कि विमान से सभी 236 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘सभी 236 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस मामले की पुलिस और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड के साथ स्थानीय अधिकारी विमान की जांच कर रहे हैं।’ समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह जानकारी दी है।

अधिकारी ले रहे हैं विमान की तलाशी

उन्होंने बताया कि मॉस्को से गोवा जा रहे विमान में बम की सूचना मिली, जिसके कारण गुजरात के जामनगर में आपात लैंडिंग कराई गई। उन्होंने कहा, ‘मॉस्को से गोवा जा रहे विमान में बम की धमकी के चलते जामनगर हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतारना पड़ा। जामनगर में बिमान की आपात लैंडिंग के बाद सभी 236 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) और स्थानीय अधिकारी पूरे विमान की जांच और तलाशी कर रहे हैं।