छत्तीसगढ़

IND vs SL Pitch Report: तीसरे मैच में बरसेंगे रन या विकेटों की लगेगी झड़ी, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेले जाएगा। भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है। पहले दो मैचों में नजदीकी हार ने जहां, श्रीलंका का हौसले को थोड़ा सा पस्त किया है। वहीं, भारत को और बेहरतर प्रदर्शन करने पर मजबूर किया है।

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को तीसरा और आखिरी वनडे तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए ग्रीनफील्ड स्टेडियम पिच रिपोर्ट, आंकड़े, रिकॉर्ड और तिरुवनंतपुरम मौसम पूर्वानुमान जानते हैं।

तिरुवनंतपुरम की पिच रिपोर्ट

ग्रीनफील्ड पर खेले गए चार अंतरराष्ट्रीय मैच कम स्कोर वाले रहे। इसलिए ग्रीनफील्ड को हाई स्कोर के लिए नहीं जाना जाता। भारत ने वेस्टइंडीज को यहां खेले गए एकमात्र एकदिवसीय मैच में 104 रनों पर रोक दिया था और भारत ने आसानी से जीत हासिल की है। पिच पर स्पिनरों का बोल बाला रहा है। हालिया मैच में तेज गेंदबाजों के लिए भी पिच से मदद मिलती है।

ग्रीनफील्ड स्टेडियम ODI आंकड़े और रिकॉर्ड

ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर एक वनडे मैच खेला गया है। इसमें भारत ने जीत हासिल की थी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां अभी जीत नहीं मिली है। दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने एक बार जीत हासिल की है। इस पर हाई स्कोर एक विकेट पर 105 रहा है। जो भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

पहली पारी का औसत स्‍कोर 104, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 105 रन रहा है। व्यक्तिगत हाई स्कोर की बात करें तो रोहित शर्मा ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 63 रन की पारी खेली थी। वहीं, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रवींद्र जडेजा ने 2018 में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी।

तिरुवनंतपुरम मौसम पूर्वानुमान

तिरुवनंतपुरम में शाम को तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। रविवार को दोपहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। खेल के दिन और उससे पहले के दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है। इसलिए मौसम खेल में बाधा नहीं बनेगा।