छत्तीसगढ़

विराट कोहली का चौका रोकने के चक्कर में आपस में टकराए दो श्रीलंकाई खिलाड़ी, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 3-0 से जीत हासिल करते हुए श्रीलंका का सूपड़ा साफ किया। इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को 317 रनों के बड़ा अंतर से जीत मिली।

इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा। वहीं मैच में एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसने हर किसी को चौंका दिया। बता दें कि विराट कोहली का चौका रोकने के लिए लाइव मैच में दो श्रीलंकाई फील्डर आपस में टकरा गए और इस दौरान वह बुरी तरह चोटिल हुए।

बता दें कि टीम इंडिया की पारी के 43वें ओवर के दौरान श्रीलंका के दो खिलाड़ी विराट कोहली का चौका रोकने के चक्कर में दो श्रीलंकाई खिलाड़ी पस में टकरा गए। ये घटना 42वें ओवर की है, जब करुणारत्ना इस ओवर की 5वीं गेंद डाली, तो कोहली ने इस गेंद पर डीप स्क्वेयर और मिड विकेट के बीच गैप में खेला, जिसे रोकने के लिए दो फील्डर आपस में चटकाए।

ये दोनो खिलाड़ी अशेन बंडारा और जेफरी वैंडरसे थे, जो बिना एक दूसरे को देखते हुए गेंद को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े। इस दौरान दोनों खिलाड़ी जमीन में गिरे और दर्द से बुरी तरह कराह उठे। उसके बाद मैदान पर श्रीलंका के फीडियो की टीम दौड़े चले आई।

हालांकि कोहली को चौका मिल गया, लेकिन दोनों फील्डर बुरी तरह इंजर्ड हो गए। काफी देर तक वह बाउंड्री के नजदीक मैदान पर लेटे रहे और दर्द से कहराते रहे। इसके बाद पूरी टीम उनके पास जमा हो गई और मैच काफी देर तक रुका रहा।