छत्तीसगढ़

IND vs NZ: राहुल-पंत की गैरमौजूदगी में इस विकेटकीपर को मिलेगी प्लेइंग-XI में जगह, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

नई दिल्ली। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी से हो रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया के दो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और केएल राहुल भाग नहीं ले रहे है। जहां पंत कार एक्सीडेंट के दौरान चोटिल होने के चलते टीम से बाहर है, तो वहीं केएल राहुल को उनकी शादी के चलते छुट्टी मिली है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर किसे जगह मिलेगी

दरअसल, भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का खुलासा किया है कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन पहले वनडे मैच में ओपनिंग करते हुए नजर नहीं आएंगे। रोहित शर्मा ने मैच से पहले साफ कर दिया है कि ईशान किशन ओपिनंग की जगह मध्यक्रम पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

बता दें कि ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। उसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेट कीपर केएल राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में ईशान का खेलना तय है।

रोहित शर्मा ने ODI World Cup 2023 को लेकर दिया बयान

कप्तान रोहित शर्मा ने इसके अलावा वनडे विश्व कप 2023 को लेकर बयान दिया। कप्तान रोहित ने कहा, ”विश्व कप में जल्दी शुरुआत एक अच्छा विचार है, मुझे यह पसंद है, टॉस कम होगा लेकिन ब्रॉडकास्टर्स इसका फैसला करेंगे।”

बता दें कि भारत में खेले जाने वाले अधिकतर मुकाबलों में Dew Factor(ओस) एक बड़ा रोल अदा करती है। इसी वजह से ज्यादाटार टीमें टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती हैं, क्योंकि दूसरी पारी में Dew(ओस) के कारण गेंद काफी गीली हो जाती है और गेंदबाज़ी करना काफी मुश्किल हो जाता है। इसी वजह से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मुकाबलों को जल्दी शुरू करने का सुझाव दिया, जिससे टॉस फैक्टर को खत्म किया जा सके और दोनों टीमों को जीतने का बराबर मौका मिल सके।