छत्तीसगढ़

1 गेंद पर बना डाले 15 रन, स्‍टीव स्मिथ ने बीबीएल में किया हैरतअंगेज कारनामा, देखें वीडियो

नई दिल्‍ली। स्‍टीव स्मिथ का बिग बैश लीग में जलवा जारी है। सिडनी सिक्‍सर्स के लिए खेलते हुए स्‍टीव स्मिथ ने होबार्ट हरिकेन्‍स के खिलाफ 66 रन की उम्‍दा पारी खेली। इस मैच के दौरान एक अजीब घटना देखने को मिली, जिसे जानकर फैंस जरूर चौंक जाएंगे।

होबार्ट हरिकेन्‍स के जोएल पेरिस ने एक गेंद पर 15 रन लुटा दिए। पेरिस ओवर की तीसरी गेंद कर रहे थे। स्मिथ ने डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में छक्‍का जमाया, लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया। इस गेंद पर 7 रन मिले। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पेरिस ने अगली गेंद लेग स्‍टंप के काफी बाहर डाली, जिसे विकेटकीपर रोकने में नाकाम रहे और यह गेंद बाउंड्री लाइन के पार गई।

अगली गेंद पर स्मिथ ने मिडविकेट की दिशा में चौका जमा दिया। इस तरह एक गेंद पर 15 रन मिले। इस ओवर में कुल 21 रन बने। स्‍टीव स्मिथ ने होबार्ट हरिकेन्‍स के खिलाफ केवल 33 गेंदों में छः छक्‍के और चार चौके की मदद से 66 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 200 का रहा। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज मौजूदा बीबीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। अब तक स्मिथ ने टूर्नामेंट में 24 छक्‍के लगाए हैं और चार मैचों में 328 रन बनाए हैं।

बता दें कि स्‍टीव स्मिथ की धुआंधार पारी की मदद से सिडनी सिक्‍सर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए। जवाब में होबार्ट हरिकेन्‍स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन बना सकी। सिक्‍सर्स ने यह मुकाबला 24 रन से जीता। स्मिथ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

स्मिथ ने कहा, ‘मैं बस अपनी टीम को खिताब दिलाने में मदद करना चाहता हूं। इस सीजन में पर्थ में मेरा आखिरी मैच होगा तो उम्‍मीद है कि अपनी टीम को अच्‍छी स्थिति में पहुंचा सकूं। मैं एक कारण से खेल रहा हूं। मैं प्रत्‍येक मैच खेलना चाहता हूं और मुझे महसूस होता है कि कुछ मैचों में अच्‍छा योगदान दे सकूंगा।’