छत्तीसगढ़

इस ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का सामना करने में हुई सबसे ज्‍यादा परेशानी, चेतेश्‍वर पुजारा ने किया खुलासा

नई दिल्‍ली : भारतीय टीम के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा ने बताया कि इंटरनेशनल क्रिकेट में टेस्‍ट प्रारूप में किस ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का सामना करने में उन्‍हें सबसे ज्‍यादा परेशानी हुई। पुजारा ने अपने लंबे करियर में कई गेंदबाजों का सामना किया, जो आगे चलकर सर्वश्रेष्‍ठ में से एक बने। पुजारा के कुछ यादगार मुकाबले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रहे हैं, जो भारत और देश के बाहर के खेले गए।

चेतेश्‍वर पुजारा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की कुछ यादगार पारियां खेली हैं। जब पुजारा से पूछा गया कि विश्‍व में किस गेंदबाज का सामना करने में सबसे ज्‍यादा कठिनाई हुई तो भारतीय बल्‍लेबाज ने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का नाम लिया। पुजारा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, ‘मैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस का नाम लेना चाहूंगा।’

ऑस्‍ट्रेलिया के टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस करीब चार साल तक विश्‍व के नंबर-1 टेस्‍ट गेंदबाज बने रहे और आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। पुजारा ने मजाकिया लहजे में कहा कि जोश हेजलवुड ऑस्‍ट्रेलिया के ऐसे गेंदबाज हैं, जो उन्‍हें नहीं देखना पसंद करेंगे क्‍योंकि सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने अपनी धैर्यपूर्वक बल्‍लेबाजी से उन्‍हें खूब परेशान किया है।

पुजारा ने कहा, ‘मेरे ख्‍याल से जोश हेजलवुड। वो एक टीम बैठक में कह भी चुके हैं वो मेरा चेहरा नहीं देखना चाहते हैं।’ पुजारा ने साथ ही बताया कि वो सचिन तेंदुलकर की तरह स्‍ट्रेट ड्राइव खेलना सीखना चाहते हैं और पूर्व खिलाड़‍ियों में ग्‍लेन मैक्‍ग्रा का सामना करना चाहते हैं।

इसके अलावा पुजारा इस बात पर उलझ गए कि उनका सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजी जोड़ीदार कौन है। पुजारा ने कहा, ‘यह बहुत मुश्‍किल चयन है। मेरी मुरली विजय, विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे के साथ कई शानदार साझेदारियां हुई हैं।’