छत्तीसगढ़

नब दास हत्‍याकांड: शक के घेरे में आया गोपाल का भाई सत्‍य दास, घटना वाले दिन सुबह से बंद कर रखा था अपना होटल

झारसुगुड़ा। दिवंगत स्वास्थ्य मंत्री नब दास की गोली मारकर हत्या की घटना में नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि गोपाल दास के भाई का ब्रजराजनगर में एक होटल है, जो गोलीकांड वाले दिन सुबह से ही बंद था। गोपाल का बड़ा भाई बहरमपुर में काम करता था। नौकरी से सेवानिवृत्त होने के बाद ब्रजराजनगर में उसने अपना एक होटल खोल रखा है। यहां ग्राहकों को वह बहरमपुर का पारंपरिक भोजन परोसा करता है। क्राइम ब्रांच ने जब होटल के मालिक से पूछताछ की तो मालिक ने कहा, मैने होटल को 6 हजार रुपए भाड़ा में दिया है। गोपाल का बड़ा भाई इसकी देखभाल करता है।

गोपाल छुट्टियों में आया करता था अपने भाई के होटल

गोपाल छुट्टियों में अपने दोस्तों के साथ इस होटल में आया करता था। रात को गोपाल अपने क्वार्टर में रुकता था और उसका भाई होटल बंद कर कहीं और रुकता था। कभी वह होटल में ही रुक जाता था। हर सुबह 9 बजे होटल खुलता था। हालांकि, इस मकर संक्रांति पर होटल बंद था। साथ ही जिस दिन मंत्री को गोली मारी गई, उस दिन भी होटल बंद था।

क्राइम ब्रांच गोपाल के परिजनों से कर रही है पूछताछ

गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच स्वास्थ्य मंत्री नब दास की गोली मारकर हत्या की जांच कर रही है। आरोपी गोपाल दास को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया है। क्राइम ब्रांच उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। उधर, क्राइम ब्रांच गोपाल दास के घर पहुंच उसके परिजनों से भी पूछताछ कर रही है। गोपाल दास के बंदूक को जब्त कर जांच के लिए भेज दिया गया है। जांच के बाद साफ हो पाएगा कि घटना में केवल गोपाल दास ही शामिल था या कोई और भी।

गोपाल दास के सर्विस रिकॉर्ड की भी हो रही है चर्चा

गोपाल दास के सर्विस रिकॉर्ड की भी चर्चा हो रही है। गोपाल दास ने अचानक ऐसा फैसला क्यों लिया? जबकि उसे उसके अच्छे काम के लिए पुरस्कृत भी किया जा चुका है। क्या मंत्री से उनकी निजी दुश्मनी थी? यदि हां, तो यह किस वजह से थी व्यक्तिगत या पेशेवर? इसको लेकर बात चल रही है। आगे की जांच के लिए गोपाल के मोबाइल की भी जांच की जाएगी। उम्मीद है कि जांच के बाद कुछ स्‍पष्‍ट जानकारी मिलेगी। गोपाल ने किससे बात की और क्या किसी ने उसे गोली मारने के लिए राजी किया? इन सवालों के जवाब जल्द मिलने की उम्मीद है।