छत्तीसगढ़

WPL 2023 : 4 मार्च से खेला जा सकता है महिला आईपीएल, 26 को फाइनल होने की उम्मीद

नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग (WPL) के उद्घाटन सीजन की शुरूआत मुंबई और अहमदाबाद टीमों के बीच मुकबाले के साथ 4 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई में हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक लीग से संबंधित अधिकारियों दोनों टीमों के बीच मैच करने का फैसला किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डीवाई पाटिल स्टेडियम के अलावा, सीसीआई-ब्रेबॉर्न स्टेडियम सहित कई अन्य मैदानों पर मैच खेले जाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम, शहर का प्राथमिक स्थल है, जिसमें 17 मार्च को भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच होगा और उसके बाद आईपीएल होगा, जो 1 अप्रैल से शुरू होने की संभावना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में टीम बेंगलुरु का सामना 5 मार्च को सीसीआई में टीम दिल्ली से होगा।

22 मैच खेले जाएंगे महिला प्रीमियर लीग में

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 22 मैचों वाले डब्ल्यूपीएल में पांच दिन मैच नहीं खेले जाएंगे। एलिमिनेटर 24 मार्च को सीसीआई में है और फाइनल 26 मार्च, रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा। अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट के माध्यम से अदानी समूह को 1289 करोड़ रुपए की उच्चतम बोली के साथ गुजरात जायंट्स नाम की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी मिली। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्रा. लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपए की बोली के साथ मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया।

वायकॉम 18 को मिला मीडिया अधिकार

रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्रा. लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्रा. लिमिटेड और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्रा. लिमिटेड ने शेष तीन टीमों, बैंगलोर, दिल्ली और लखनऊ को क्रमश: 901 करोड़ रुपए, 810 करोड़ रुपए और 757 करोड़ रुपए की बोलियों के साथ जीता। वायाकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2023-2027 के लिए डब्ल्यूपीएल के मीडिया अधिकारों की बोली जीती थी। वायकॉम18 ने 951 करोड़ रुपए की बोली के साथ अधिकार हासिल किए, जो प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपए के बराबर है।