छत्तीसगढ़

IND vs AUS: उमरान मलिक के तिलक नहीं लगाने के विवाद के बाद सामने आई नई तस्वीर, आलोचकों को मिला करारा जवाब

नईदिल्ली I भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज नौ फरवरी से शुरू होने वाली है। सीरीज शुरू होने से ठीक पहले भारत के दो स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक का नाम विवादों में घसीटा गया। शनिवार (चार फरवरी) को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दोनों खिलाड़ी होटल में तिलक लगवाने से इंकार करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद दोनों को कई लोगों ने ट्रोल किया तो कुछ लोगों ने समर्थन किया।

इसी बीच, सोशल मीडिया पर अब एक तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें उमरान मलिक होटल में तिलक लगवाते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के फैंस ने इस तस्वीर को शेयर करना शुरू कर दिया। उन्होंने उमरान की आलोचकों को करार जवाब दिया। शनिवार को जो वीडियो वायरल हुई उसमें सिराज और उमरान के अलावा बल्लेबाजी को विक्रम राठौर ने भी तिलक लगवाने से इंकार कर दिया था। उनके अलावा टीम के कुछ अन्य सदस्यों ने भी ऐसा किया था।

क्या है पूरा मामला?
भारतीय टीम का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें टीम के सभी सदस्य होटल के अंदर जाते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान होटल स्टाफ तिलक लगाकर टीम के सभी सदस्यों का स्वागत कर रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया के कुछ सदस्य तिलक लगवाने से मना कर देते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, विक्रम राठौर और हरि प्रसाद मोहन तिलक लगवाने से मना कर देते हैं। हालांकि, टीम के बाकी सदस्य तिलक लगवाते हैं और कई सदस्य तो अपना चश्मा उतारकर भी तिलक लगवाते हैं।

क्या है विवाद?
कई आलोचकों ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर करते हुए विवाद खड़ा करने की कोशिश की है। आलोचकों का कहना है कि सिराज और उमरान मलिक अपने धर्म को लेकर बहुत कट्टर हैं। इसी वजह से ये दोनों तिलक नहीं लगवा रहे हैं। हालांकि, दोनों के फैंस ने समर्थन में लिखा कि विक्रम राठौर और हरि प्रसाद भी तो तिलक नहीं लगा रहे हैं, लेकिन उन पर कोई बयानबाजी नहीं कर रहा है।