छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: मयंक यादव की इंजरी को लेकर मोहम्मद कैफ ने लखनऊ को लताड़ा, बोले- किसी की ज़िंदगी से मत खेलो, वीडियो

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स अपने होम ग्राउंड इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरी थी. इस मैच में लखनऊ की दमदार गेंदबाजी के चलते मुंबई मैदान पर धराशायी होती नजर आई. दीपक हुडा को छोड़कर सुपर जाइंट्स के सभी गेंदबाजों ने विकेट झटके. इनमें युवा रफ्तार के सौदागर मयंक यादव भी शामिल थे. लेकिन दर्द के कारण मयंक को अपना स्पैल छोड़कर मैदान से बाहर जाना पड़ा. जिसके बाद मोहम्मद कैफ लखनऊ टीम से मयंक यादव के लिए गुहार लगाते नजर आए और उनके मैनेजमेंट पर गुस्सा भी जाहिर किया.

मोहम्मद कैफ ने अपने सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह मयंक यादव की फिटनेस को लेकर लखनऊ टीम और मैनेजमेंट से गुहार लगाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में कैफ ने कहा- “देखिए मेरी गुजारिश है, धरोहर है मयंक यादव. अगर वो फुली फिट नहीं है तो उनको फोर्स मत करो. मुझे लगा कि उनको फोर्स किया गया, बॉलिंग के बीच में फिर बाहर चले गए. कई बार वो काम हो चुका है. मेरी हाथ जोड़ के दरख्वास्त है कि ऐसे तेज गेंदबाज है कि अगर चोट लगी तो वो ऐसा हो सकता है कि वो करियर थ्रेटिंग इंजरी बन सकती है. उनको पुश कर रहे हो और वह फुल्ली फिट हो नहीं पा रहे. किसी की जिंदगी से मत खेलो करियर इंजरी बन सकती है.” इसके अलावा भी उन्होंने कई बातें कहीं.

इस वीडियो के कैप्शन में लिखा हुआ था कि मयंक यादव फिर मैदान से बाहर चले गए. क्या चोट लगने के बाद LSG ने उन्हें दौड़ाया? भारतीय क्रिकेट को उसे संरक्षित करने की जरूरत है, वह एक अनमोल प्रतिभा है जो लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है.

क्या है पूरा मामला?
7 अप्रैल को लखनऊ और गुजरात के बीच मैच के बाद मयंक यादव फिट नहीं होने के कारण आईपीएल 2024 के मैच नहीं खेल रहे थे. मयंक यादव कल यानी 30 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान पर लौटे. लेकिन वह अपना चार ओवर का स्पेल भी पूरा नहीं कर सके. 3.1 ओवर फेंकने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए. मयंक ने पहले 3 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिया. उनके मैदान छोड़ते ही लखनऊ टीम पर सवाल उठने लगे.