छत्तीसगढ़

ILT20 लीग में भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युसूफ पठान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम ने बनाया कप्तान

नई दिल्ली। आईपीएल एक ऐसा मंच है, जहां युवा खिलाड़ियों को अपने टैलेंट दिखाने का एक सुनहरा मौका दिया जाता है। बता दें कि इस मंच से कई खिलाड़ियों की किस्मत पल में चमक जाती है, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के चलते गुमनाम जिंदगी बितानी पड़ती है।

बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां जोरों-शोरों से तैयारियां कर रही है। इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों पर पहले ही बोली लगाई जा चुकी है। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित इंटरनेशनल लीग टी-20 के बाकी मैचों के लिए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युसूफ पठान (Yusuf Pathan) को दुबई कैपिटल्स का कप्तान चुना गया है। इसकी घोषणा खुद दुबई कैपिटल्स के आधिकारिक पेज पर एक ट्वीट के जरिए की गई है।

युसूफ पठान बने Dubai Capitals के कप्तान

दरअसल, इंटरनेशनल लीग टी-20 दुबई कैपिटल्स ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी युसूफ पठान को इस सीजन के लिए टीम की कमान सौंप दी है। बता दें कि टीम ने रोवमन पॉवेल की जगह पठान को कप्तान बनाया है। इस सीजन टीम के खराब प्रदर्शन के चलते कई मौकों पर टीम को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में फ्रेंचाइजी ने कप्तानी में बड़ा बदलाव कर दिया है।

वहीं, अगर बात करें युसूफ पठान के टी-20 क्रिकेट करियर की तो बता दें भारत के लिए उन्होंने 274 टी-20 मैछ खेले है, जिसमें उन्होंने एक शतक और 21 अर्धशतक लगाए है। युसूफ पठान का इस दौरान स्ट्राइक रेट 139.34 का रहा है, जो उनकी तूफानी बल्लेबाजी की गवाही देता है।