छत्तीसगढ़

विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका, लंबे अरसे से फैंस को है इंतजार

नई दिल्‍ली। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली के लिए आगामी सीरीज महत्‍वपूर्ण रहने वाली है और उनके पास महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी की शुरुआत 1996 में हुई और तब से दोनों देशों के बीच कुल 15 टेस्‍ट सीरीज खेली जा चुकी हैं। भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। तेंदुलकर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में 65 पारियों में 9 शतक जमाए हैं।

भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में 36 पारियों में सात शतक जमाए हैं। कोहली के पास आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका होगा। विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और फैंस को बेसब्री से इंतजार है कि आगामी सीरीज में कोहली इस महा रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

खत्‍म करेंगे चार साल का सूखा

बता दें कि विराट कोहली ने टेस्‍ट प्रारूप में लंबे समय से शतक नहीं जमाया है। कोहली ने अपना आखिरी टेस्‍ट शतक बांग्‍लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में जमाया था। इसके बाद से विराट कोहली ने 20 टेस्‍ट मैच खेले, लेकिन एक बार भी शतक नहीं जमा सके। बहरहाल, कोहली ने पिछले कुछ समय में टी20 और वनडे प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया कि वह फॉर्म में हैं और आगामी सीरीज में वो इसे साबित करते हुए टेस्‍ट में शतक का सूखा खत्‍म करना चाहेंगे।