छत्तीसगढ़

नागपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच खेला जाएगा IND vs AUS का पहला टेस्ट मैच, लगभग 2000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 9 फरवरी को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि पहला टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। इस मैच का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। मैच शुरू होने से कई घंटों पहले फैंस मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंच जाएंगे। इस बीच स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है।

दरअसल, नागपुर में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में कड़ी सुुरक्षा का इंतजाम किया गया है। हाल ही में न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में पुलिस के कम से कम 2,000 कर्मियों को तैनात किया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के कर्मियों को शहर के दो होटलों से जामथा क्षेत्र के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम तक के रास्ते पर तैनात किया जाएगा, जहां खिलाड़ी वर्तमान में ठहरे हुए हैं।

अधिकारी ने साथ ही कहा कि नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने क्रिकेट मैच के लिए सुरक्षा और खिलाड़ियों के आने-जाने की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं। इस बैठक में यह तय हुआ कि आठ पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी), 10 सहायक पुलिस आयुक्तों (एसीपी), 35 पुलिस निरीक्षकों, 138 सहायक पुलिस निरीक्षकों (एपीआई) और पुलिस उप-निरीक्षकों (पीएसआई) सहित 2,000 पुलिसकर्मियों को इस दौरान स्टेडियम में तैनात किया जाएगा।

IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर।