छत्तीसगढ़

IND vs AUS: कपिल देव ने विराट कोहली को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- वो 2-3 शतक तो पक्का…

नई दिल्ली : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट भारत ने अपने नाम किया। हालांकि, इस टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली भले ही कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हो, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कोहली को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में महज 12 रन बनाए। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा स्पिनर टॉड मर्फी ने पवेलियन की राह दिखाई। इस बीच जहां किंग कोहली के जल्दी विकेट गंवाने को लेकर फैंस उनसे निराश नजर आ रहे है, तो वहीं दूसरी ओर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव उनके बचाव में उतरे है।

बता दें कि कपिल देव ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि दूसरे टेस्ट में कोहली अपने पैर जमा लेंगे। साथ ही पूर्व दिग्गज ने कहा कि सीरीज के समाप्त होने तक वह 2-3 शतक जड़ सकते है। उन्होंने आगे कहा, ”मुझे लगता है कि वे प्रभवा डालेंगे, क्योंकि उसके पास अभी भी रनों को बनाने का जुनून है, जिसे हम सभी देख सकते है। पहला मैच बहुत महत्वपूर्ण रहा। अगर वह रन बनाता है, तो उसकी खेलने की शैली बदल जाती है। मुझे उम्मीद है कि वह इस श्रृंखला में 2-3 शतक जमा लेंगे। हमें इसे ध्यान में रखना होगा”

IND vs AUS: एक पारी और 132 रनों से भारत ने जीता पहला टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने पारी और 132 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। नागपुर में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 400 रन का स्कोर खड़ा किया और 223 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 91 रन पर सिमट गई और मैच पारी और 132 रन से हार गई।