छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को मौत के घाट उतारा, पर्चा फेंक लिखा- तीन बार समझाने के बाद नहीं माना तो कर दी हत्या

दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में जनप्रतिनिधियों की हत्‍या का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते पांच दिनों में नक्‍सलियों ने तीन जनप्रतिनिधियों की हत्‍या कर दी है। ताजा मामला दंतेवाड़ा जिले से सामने आया है, जहां नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है।

बारसूर थाना क्षेत्र के हितामेटा गांव के पूर्व सरपंच रामधर आलमी 50 वर्ष की नक्सलियों ने चाकू मार कर हत्या कर दी। पूर्व सरपंच पारिवारिक कार्य से मुरुमवाडा नारायणपुर जिले के एक गांव में गए हुए थे। ये गांव हांदावाड़ा जलप्रपात के पास है, जहां नक्सलियों ने शनिवार रात को रामधर की हत्या कर दी है। इससे पहले नक्‍सलियों बीजापुर और नारायणपुर में भी भाजपा के स्‍थानीय नेताओं को मौत के घाट उतार दिया था।

पर्चे में लिखा बोदघाट परियोजना के नाम पर खाया था पैसा

नक्सलियों ने घटना स्थल पर एक पर्चा भी फेंका है, जिस पर पूर्व सरपंच पर 2017 से पुलिस की सरेंडर पाल्सी में सहयोग करने, गोपनीय सैनिक का काम करने, बोदघाट परियोजना में पैसा खाने का आरोप लगाया गया है। नक्सलियों ने लिखा है तीन बार समझाइश के बाद भी पूर्व सरपंच जनविरोधी कार्य कर रहा था इसलिए इसे सजा दी जा रही है। नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने इस हत्या की जवाबदारी ली है।

एसपी सिदार्थ तिवारी ने कहा, निर्दोष ग्रामीण की नक्सलियों ने हत्या की है। ग्रामीण थुलथुली गांव गया था, जहां नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी है। नक्सली दहशत फैलाने बेकसूर लोगों को मार रहे हैं।

क्षेत्र में दहशत

नारायणपुर, बीजापुर में भाजपा नेताओं की हत्या के बाद अब दंतेवाड़ा में भी एक जनप्रतिनिधि की नक्‍सलियों ने हत्या कर क्षेत्र में दहशत फैला दी है।