छत्तीसगढ़

हार्दिक पंड्या को इतनी प्राथमिकता न दें….टी20 वर्ल्ड कप विजेता ने स्टार क्रिकेटर को लेकर क्यों कही ये बात?

नईदिल्ली : पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने जोर देकर कहा है कि भारतीय क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या की योग्यता पर ध्यान देना बंद करना चाहिए, उन्होंने कहा कि वह आईसीसी टूर्नामेंटों में प्रभाव पैदा करने में विफल रहे हैं।

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं हार्दिक पांड्या
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर इस आईपीएल सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, जिससे भारत की टी20 विश्व कप टीम में उनके शामिल होने पर सवाल उठ रहे हैं, जिसकी जल्द ही घोषणा की जानी है। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, ‘हार्दिक पंड्या के बारे में मैं जो महसूस करता हूं वह यह है कि भारतीय क्रिकेट को यह स्पष्ट करने की जरूरत है कि उन्हें उसे उतनी प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए, जितनी उन्होंने अब तक दी है, क्योंकि हमने अभी भी विश्व कप नहीं जीता है।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, ‘हार्दिक पंड्या के बारे में मैं जो महसूस करता हूं वह यह है कि भारतीय क्रिकेट को यह स्पष्ट करने की जरूरत है कि उन्हें उसे उतनी प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए जितनी उन्होंने अब तक दी है, क्योंकि हमने अभी भी विश्व कप नहीं जीता है।

उन्होंने कहा कि, ‘अगर आपको लगता है कि आप एक प्राइमरी ऑलराउंडर हैं, तो आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उस तरह का प्रभाव डालना होगा। जहां तक​​ऑलराउंडर का सवाल है, उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वैसा प्रभाव नहीं डाला है, हम केवल हैं क्षमता के बारे में सोच रहा हूं।’भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने देखा कि आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन के बीच “बड़ा अंतर” है, और उन्होंने पंड्या को टूर्नामेंट में “चुनने” के बजाय पूरे साल खेलने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि, ‘हम आईपीएल प्रदर्शन और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के बीच भ्रमित हो रहे हैं। यह एक बड़ा अंतर है। सबसे पहले, उसे पूरे साल खेलना होगा।’ ‘भारतीय क्रिकेट को ऐसा करना बंद करना होगा। व्यक्तियों को तरजीह देना बंद करें, अगर आप ऐसा करेंगे तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाएंगे।’पठान ने फिनिशरों और टीम की तेज गेंदबाजी यूनिट से जुड़ी समस्याओं पर भी राय व्यक्त करते हुए कहा कि, ‘ऑस्ट्रेलिया कई वर्षों से जो कर रहा है वह यह है कि वे वास्तव में टीम गेम को प्राथमिकता दे रहे हैं। हर किसी को सुपरस्टार बना रहे हैं। एक सुपरस्टार नहीं, टीम में हर कोई सुपरस्टार है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाएंगे।’