छत्तीसगढ़

मोहम्मद शमी पर पत्नी ने लगाए थे मैच फिक्सिंग के आरोप, अब इस पूर्व गेंदबाज ने सुनाई शमी की संघर्ष कहानी

नई दिल्ली : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गिनती मौजूदा समय के बेस्ट गेंदबाजों में की जाती है। बता दें कि मोहम्मद शमी ने पिछले 10 सालों में भारत की ओर से कई मैच विनिंग प्रदर्शन किया है, लेकिन उनका करियर भी तमाम उतार-चढ़ाव से भरा रहा है।

शमी की जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर साल 2018 रहा था, जब उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई सारे गंभीर आरोप लगाए थे, जिसमें डोमेस्टिक वॉयलेंस के अलावा मैच फिक्सिंग के आरोप भी शामिल थे। इसी कड़ी में हाल ही में उनके साथी और पूर्व गेंदबाज इशांत शर्मा ने क्रिकबज के एक शो में शमी के मुश्किल दौर को लेकर कई खुलासे किए।

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी के जिंदगी के मुश्किल दौर को लेकर खुलासे किए। साल 2018 में उनकी पत्नी ने शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे, इस कड़ी में ईशांत ने कहा, “मेरी उनसे बात हुई थी और उन्होंने इस विषय पर बहुत कुछ साझा किया था। जो कुछ भी हुआ था, भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) ने हम सभी से संपर्क किया था और उन्होंने हमसे पूछा था कि शमी मैच फिक्सिंग कर सकते हैं या नहीं?”

मोहम्मद शमी ने पुलिसकर्मी को शिकायत दर्ज कराते वक्त सब कुछ बताया था, जो उन्होंने लिखा था। मैंने (इशांत) उनसे कहा था, ‘मैं उसकी निजी बातों को नहीं जानता लेकिन मुझे 200 प्रतिशत यकीन है कि वह ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि मैं उसे जानता हूं.’जब मोहम्मद शमी ने यह सुना कि मैंने (इशांत) उन शब्दों को कहा तो उसे एहसास हुआ कि मैं उसके बारे में क्या सोचता हूं और हमारा रिश्ता और मजबूत हो गया।

इशांत ने वीडियो में कहा कि शमी ने अपने निजी जीवन में जिन कठिनाइयों का सामना किया, उन्हें अपने पेशेवर करियर में पूरी तरह से अलग रास्ते पर जाते देखा जा सकता था, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने खुद को फिर से बनाया और सुपरस्टार बनने के लिए कड़ी मेहनत की।