छत्तीसगढ़

स्मृति मंधाना ने बाबर आजम को छोड़ा पीछे, WPL Auction में मिले पाकिस्तान कप्तान से करोड़ों रुपए ज्यादा

नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) नीलामी में भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना को आरसीबी ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा। यह राशि पीएसएल में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को मिलने वाली राशि से दोगुनी है। पीएसएल में शीर्ष खिलाडि़यों को एक ड्राफ्ट के माध्यम से चुना जाता है।

इसमें प्लेटिनम श्रेणी शीर्ष स्तर है, जहां खिलाड़ियों को 1 करोड़ से 1.5 करोड़ रुपये मिलते हैं। बाबर को पीएसएल टीम पेशावर जाल्मी ने 3.6 करोड़ पाकिस्तानी रुपये में खरीदा था यानी उन्हें 1.5 करोड़ रुपये मिले थे।

दरअसल, भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का नाम महिला आईपीएल ऑक्शन में सबसे पहले लिया गया था। बता दें कि स्मृति का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था, जबकि उन्हें खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस और आरसीबी में कड़ी टक्कर देखने को मिली। इसके साथ ही अंत में आरसीबी ने उन्हें 3.40 करोड़ रुपए में खरीद लिया। स्मृति पर भारी राशि की बौछार हुई।

ऐसा रहा है स्मृति का टी-20 करियर

अगर बात करें स्मृति मंधाना के टी-20 क्रिकेट करियर की तो कुल 112 मैच खेलते हुए उन्होंने 2651 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने कुल 50 अर्धशतक जड़े है, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 122 का रहा है। इस दौरान उनका उच्च स्कोर 86 रहा। इसके साथ ही मंधाना आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 3 पर विराजमान है। उनकी रेटिंग कुल 722 है।