छत्तीसगढ़

अगर किसी खिलाड़ी में क्षमता है तो वह टीम में…रोहित ने ओपनर बल्लेबाज को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली। नई दिल्ली में दूसरे टेस्ट में केएल राहुल के खराब फॉर्म के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बचाव किया है। रोहित ने कहा कि अगर किसी खिलाड़ी में क्षमता है, तो वह टीम में लंबे समय तक खेलेंगे। जनवरी 2022 से राहुल ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है, जबकि उनका आखिरी टेस्ट शतक दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में, राहुल पहली पारी में 17 रन पर आउट हो गए और दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बना पाए। वहीं, नागपुर में सिर्फ 20 रन बना कर आउट हो गए थे।

गौरतलब हो कि बीसीसीआई ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें केएल राहुल को जगह दी गई है। साथ ही शुभमन गिल को भी। मैच खत्म होने के बाद रोहित ने कहा, राहुल की बल्लेबाजी के बारे में बहुत बात हुई है, लेकिन टीम प्रबंधन के रूप में हम हमेशा किसी भी व्यक्ति की क्षमता को देखते हैं, न कि केवल अतीत में किए गए प्रदर्शन को देखते हैं। यदि उस व्यक्ति में क्षमता है, तो उन्हें एक मौका मिलेगा।

राहुल ने कई मौकों पर किया है बेहतरीन प्रदर्शन

उन्होंने आगे कहा, इंग्लैंड में खेलना कभी भी आसान नहीं होता है और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। यहां तक कि सेंचुरियन में भी शानदार प्रदर्शन था। दोनों प्रदर्शनों के चलते भारत ने दोनों मैच जीते थे। फिर भी उनकी क्षमता के बारे में बात की गई है, लेकिन हमारी तरफ से यह स्पष्ट था कि उन्हें मैदान पर अपना खेल खेलने की जरूरत है।

कोच राहुल द्रविड़ ने भी किया समर्थन

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “बेशक, जब आप इस तरह की पिचों पर खेल रहे हैं, तो आपको रन बनाने का अपना तरीका खोजने की जरूरत है। हम ये नहीं देखते हैं कोई खिलाड़ी के रूप में क्या कर रहा है।” कोच राहुल द्रविड़ ने भी राहुल का समर्थन करते हुए कहा, “राहुल को टीम प्रबंधन से समर्थन मिलता रहेगा।”

बता दें कि सोशल मीडिया पर राहुल के खराब फॉर्म पर लगातार सवाल उठाने वाले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया कि राहुल को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए कुछ समय चाहिए, लेकिन उन्होंने आईपीएल 2023 को छोड़ने पर संदेह जताया। जहां वह लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने राहुल की जगह शुभमन गिल और सरफराज को मौका देने की बात कही।