छत्तीसगढ़

Nikki Murder: साहिल बोला- वो मेरा बहुत ख्याल रखती थी, साथ रहना चाहता था, परिवार ने बनाया पीछा छुड़ाने का दबाव

नईदिल्ली : निक्की हत्याकांड मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे रोज नए तथ्य सामने आ रहे हैं। पुलिस को जांच में पता चला है कि साहिल और निक्की की आर्य समाज मंदिर में शादी की बात साहिल के परिवार को कुछ ही दिनों बाद पता चल गई थी। परिवार ने निक्की को स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया था। परिजनों का कहना था कि बिरादरी के बाहर की बहू स्वीकार नहीं करेंगे। साहिल ने कई बार परिवार को समझाने का भी प्रयास किया था, लेकिन परिवार ने निक्की से पीछा छुड़ाने के लिए कह दिया था।

पुलिस की पूछताछ में साहिल ने बताया कि निक्की उसका बेहद ध्यान रखती थी। एक बार उसे बुखार हुआ तो निक्की ने पूरी रात जागकर सेवा की। छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखने के लिए निक्की कई बार उसकी मदद भी करती थी। वहीं, निक्की का परिवार इस रिश्ते से अंजान था। निक्की की बहन को भी बस इतना पता था कि साहिल अच्छा दोस्त है। वह बहन की मौजूदगी में निक्की से मिलने उत्तम नगर के फ्लैट पर आता था।

साहिल का कहना है कि वह निक्की के साथ ही रहना चाहता था, लेकिन परिवार दूसरी शादी का दबाव बना रहा था। शादी की बात पर निगम बोध घाट की पार्किंग में दोनों में नोकझोंक हुई तो साहिल ने उसकी हत्या कर दी। 10 फरवरी की दोपहर शव को ठिकाने लगाने के बाद साहिल घर पहुंचा और हल्दी लगवाई व शाम को बरात लेकर चला गया।

साहिल के परिवार ने लगाया पुलिस पर आरोप
साहिल के परिवार ने आरोप लगाया है कि जांच में सहयोग करने के बाद भी पुलिस ने पिता, भाइयों व दोस्तों को जबरन गिरफ्तार किया है, जबकि उन्होंने साहिल को गिरफ्तार करवाने में पूरा सहयोग किया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बिना सबूत के किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस की जांच में कुछ और लोग संदिग्ध
जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी छह आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है। हत्याकांड में किसकी क्या भूमिका भी उसका भी पता लगाया जा रहा है। आरोपियों के मोबाइल की सीडीआर जांच के बाद पुलिस को कुछ और लोगों पर शक है, इन्हें भी जल्द बुलाकर पूछताछ की जाएगी।