छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ः 800 रुपये के लिए कत्ल, पैसे मांगने पर तीन भाइयों ने दो भाइयों को चाकू से गोदा; एक की मौत, दूसरा गंभीर

दुर्ग । दुर्ग में चाकूबाजी का मामला सामने आया है। इस चाकूबाजी में एक युवक की मौत हो गई है।सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में दो गुटों में विवाद के बाद आरोपियों ने मृतक की मां और उसके दोस्त के सामने उसके दोनों बेटों को चाकू से गोद डाला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान एक युवक ने दम तोड़ दिया। दूसरे युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों सगे भाई थे।

दुर्ग सीएसपी वैभव बैंकर ने बताया कि दुर्ग चंडी मंदिर के पास दो पक्षों में विवाद के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने दोनों सगे भाइयों के साथ मारपीट करते हुए चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दिया है। मृतक गजेन्द्र विश्वकर्मा 20 वर्ष बजरंग नगर कंडरापारा दुर्ग वहां बैठकर शराब पी रहा था। इसी दौरान मोहल्ले का रहने वाला राकेश साहू अपने भाई अजय साहू और घनश्याम साहू के साथ पहुंचा। और पैसे की बात को लेकर वाद विवाद हुआ। विवाद मारपीट में तब्दील हो गई और चाकू से हमला कर दिया।

मारपीट की जानकारी होने पर माता- पिता और भाई बचाव करने लगे तो आरोपियों ने उसके भाई रमेश विश्वकर्मा पर भी चाकू से हमला कर दिया आरोपियों ने मृतक के परिजनों के सामने ही दोनो पर चाकू से हमला कर कर मौत की घाट उतार दिया। घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए गए। आरोपियों को पकड़ने के लिए दुर्ग सीएसपी वैभव बैंकर ने तीन अलग-अलग टीम बनाकर तीनों आरोपियों की टीमों ने रात भर उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की। और आज सुबह तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

सीएसपी वैभव बैंकर ने बताया कि दोनों पक्षों में पहले किसी बात को लेकर मामूली विवाद हुआ था। इसी रंजिश को लेकर आरोपी पक्ष ने गजेंद्र विश्वकर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया। बीच- बचाव करने पर उसके भाई को भी उन्होंने चाकू मारा है।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने अजय से 800 सौ उधार लिए थे जिसे वापस मांगने पर वाद- विवाद हुआ फिर तीनों सगे भाई अजय साहू, राकेश साहू, घनश्याम साहू ने मिलकर गजेन्द्र पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दिया। बचाव करने आए उसके भाई रमेश पर भी चाकू से हमला कर दिया जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।