छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने मचाया उत्पात, BSNL में कार्यरत मजदूरों को पीटा, वाहन को फूंका; जेसीबी को भी किया आग के हवाले

सुकमा /बीजापुर ।छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर में नक्सलियों ने बुधवार को फिर जमकर उत्पात मचाया है। बीजापुर में जहां नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी जेसीबी में आग लगा दी। वहीं सुकमा में बीएसएनएल के काम में लगे मजदूरों की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद कंपनी की गाड़ी को फूंक दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मामला सुकमा के कोंटा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोंटा में बंडा के पास बीएसएनएल कंपनी की ओर से काम कराया जा रहा है। कार्य की प्रगति देखने के लिए बुधवार को बीएसएनएल की टीम और कांट्रेक्टर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान बड़ी संख्या में नक्सली वहां पहुंच गए। उन्होंने बीएसएनएल के कार्य में लगे बोलेरो वाहन को आग लगा दी। इसके बाद वहां कार्यरत मजदूरों को भी जमकर पीटा। इसके चलते कई मजूदर घायल हो गए हैं

काफी देर हंगामा करने के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। सूचना पर पुलिस पहुंची तो घायल मजूदरों को इलाज के लिए कोंटा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस के मना करने के बावजूद बीएसएनल की टीम और कांट्रेक्टर काम देखने के लिए पहुंचे थे। वहीं बीजापुर जिले के उसूर विकासखंड के पोषणपल्ली में नक्सलियों ने एक जेसीबी को आग के हवाले कर दिया है।