छत्तीसगढ़

राहुल गांधी ने इसलिए शादी नहीं कि क्योंकि…, कर्नाटक BJP अध्यक्ष के इस विवादित बयान पर कांग्रेस का पलटवार

नईदिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वैवाहिक स्थिति पर तीखी टिप्पणी की. नलिन कटील की टिपप्णी पर कांग्रेस ने तीखा पलटवार किया है. रविवार को रामानगर में बीजेपी की ‘जन संकल्प यात्रा’ के दौरान प्रदेश बीजेपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि गांधी ने लोगों से आग्रह किया था कि वे कोविड टीके न लगवाएं क्योंकि इससे नपुंसकता आएगी.

दक्षिण कन्नड़ के सांसद नलिन कटील ने कहा, “राहुल गांधी ने क्या कहा? राहुल गांधी और (कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री) सिद्धारमैया ने लोगों से कोविड का टीका नहीं लगवाने को कहा क्योंकि वे बच्चे पैदा नहीं कर पाएंगे. लेकिन राहुल और सिद्धरमैया ने रात में गुपचुप तरीके से टीका लगवा लिया.”

कटील को ‘जोकर’ कहा

कर्नाटक में बीजेपी के एक विधान पार्षद का हवाला देते हुए कटील ने दावा किया, “इसलिए हमारे विधान पार्षद ने कहा कि राहुल गांधी ने इसलिए शादी नहीं कि क्योंकि उनके बच्चे नहीं हो सकते.” बयान से नाराज कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कटील को ‘जोकर’ कहा.

बीजेपी के सर्कस में एक जोकर- सुरजेवाला 

सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा, “कर्नाटक में ‘बीजेपी के सर्कस में एक जोकर’ अनाप-शनाप बोलने की बीमारी से पीड़ित हैं…. चूंकि कोई भी उस पर ध्यान नहीं देता है, इसलिए वह खबरों में बने रहने के लिए बेवकूफी भरे बयान देते हैं. आपने सही अनुमान लगाया – यह नलिन कटील है. कृपया उन्हें अनदेखा करें!”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसी मूर्खताएं हमेशा कायरों और मूर्खों के पास होती हैं. यह बीजेपी की विशेषता है! वे विज्ञान और वैज्ञानिकों का अपमान करेंगे. वे वैज्ञानिकता का विरोध करेंगे. वे रूढ़िवादिता को बढ़ावा देंगे. वे छल-कपट को बढ़ावा देंगे. उन्हें इतिहास के कूड़ेदान में धकेल दिया जाना चाहिए.”