छत्तीसगढ़

सूर्यकुमार यादव या ईशान किशन नहीं, पूर्व भारतीय स्टार ने मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज को बताया भविष्य का कप्तान

नईदिल्ली : आईपीएल 2023 की शुरुआत में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है. आईपीएल के 16वें सीज़न को लेकर चर्चाएं पहले से ही तेज़ हो गई हैं. आईपीएल से कई ऐसे क्रिकेटर्स निकले हैं, जो इंटरनेशनल लेवल पर शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. लीग की शुरुआत से पहले एक पैनल डिस्कशन हुआ, जिसमें क्रिस गेल, अनिल कुंबले, पार्थिव पटेल, रॉबिन उथप्पा, स्कॉट स्टायरिस और आकाश चोपड़ा शामिल हुए. यहां आईपीएल 2023 के इमर्जिंग प्लेयर को लेकर बात हुई.

अनिल कुंबले ने बातचीत की शुरुआत करते हुए कहा, “अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी के साथ काम करने के बाद, उन्होंने भारत के लिए जो किया है, उसमें उन्हें ग्रो करता देखना शानदार है. मैं अर्शदीप को अगले सुपरस्टार गेंदबाज के रूप में देखना पसंद करूंगा और बैटिंग के लिहाज से ईशान किशन को जो अवसर मिले हैं, वह शानदार हैं, इसलिए वह ऐसा खिलाड़ी हैं जो मुझे लगता है कि सुपरस्टार हो सकता है.”

तिलक वर्मा को बताया भविष्य का कप्तान

बातचीत को आगे बढ़ते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने कहा, “उमरान मलिक, एक ऐसा खिलाड़ी है जो तेज़ है और अच्छी गेंदबाज़ी कर रहा है. वो पहले ही भारत के लिए खेल चुका है. लेकिन हां, मुझे लगता है कि वो सुपर स्टार हो सकता है. बैटिंग के लिहाज से तिलक वर्मा को पिछले दो सालों में देखा है. मुझे उसे खोजने और उसका समर्थन करने का मौका मिला और वह एक तरह का क्रिकेटर बन गया है. उसके पास कप्तानी करने की भी काबिलिय है, तो मुझे लगता है कि वो ‘भविष्य के कप्तान’ भी हो सकता है.”

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च, शुक्रवार से होगी. 16वें सीज़न का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. यह मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. 2022 में गुजरात टाइटंस ने खिताब अपने नाम किया था.