छत्तीसगढ़

VIDEO: चौथे टेस्ट के बाद विराट कोहली ने जीता दिल, दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को याद के तौर पर दी अपनी जर्सी

नईदिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। दोनों टीमों की सहमति से अंपायर ने मैच को ड्रॉ पर खत्म करने का एलान किया। मैच के बाद विराट कोहली का एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है।

दरअसल, मैच के बाद कोहली ने दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को याद और सम्मान के तौर पर अपनी जर्सी गिफ्ट की। इसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बीसीसीआई ने भी इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- किंग कोहली आखिरी टेस्ट के बाद याद के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को गिफ्ट देते हुए। इस तरह के जेस्चर दिल जीत लेते हैं। कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट में शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को जर्सी गिफ्ट की।

कोहली इससे पहले भी कई बार विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों को याद के तौर पर कई बार गिफ्ट दे चुके हैं। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने हारिस रऊफ को भी जर्सी गिफ्ट की थी। 

चौथे टेस्ट में क्या हुआ?
चौथे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए थे। उस्मान ख्वाजा ने 180 रन और कैमरन ग्रीन ने 114 रन बनाए। अश्विन ने छह विकेट झटके थे। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 571 रन बनाए और 91 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 175 रन बनाए और मैच ड्रॉ कराने का फैसला लिया। भारत ने नागपुर में पहला टेस्ट पारी और 132 रन और दिल्ली में दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीता था। इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीत हासिल की थी।

WTC के फाइनल में पहुंचा भारत
न्यूजीलैंड के श्रीलंका को हराने के बाद भारत पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका था। ऐसे में यह टेस्ट औपचारिकता मात्र था। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जून में ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा।