छत्तीसगढ़

प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने के बाद जडेजा-अश्विन में दिखा जय-वीरू जैसा याराना, बोले- एक-दूजे के बिना अधूरे हैं हम

नई दिल्ली ।बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 पर भारतीय टीम ने 2-1 से कब्जा जमाया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला गया।

इस मैच का नतीजा ड्रॉ पर समाप्त हुआ और भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस सीरीज के लिए दो खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। यह दोनों टीम इंडिया के ऑलराउंडर्स रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन रहे, जिन्होंने ये अवार्ड हासिल करते हुए एक-दूसरे की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े।

दरअसल, आर अश्विन ने चार मैचों की सीरीज में कुल 25, जबकि रवींद्र जडेजा ने कुल 22 विकेट चटकाए। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दोनों क्रम से पहले और दूसरे नंबर पर रहे। वहीं, रवींद्र जडेजा ने कुल पांच पारियों में 135 रन बनाए। आर अश्विन ने पांच पारियों में बल्ले से 86 रन बनाए। इसके साथ ही अश्विन भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहले ऐसे गेंदबाज बने, जिन्होंने बीजीटी में एक बार से ज्यादा 25 विकेट लिए हैं।

चौथे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद दोनों खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। इस दौरान दोनों प्लेयर्स ने एक दूसरे की जमकर तारीफ की। अश्विन ने कहा,”हमने बहुत साल पहले शुरुआत की थी, लेकिन हम एक दूसरे के बिना इतने असरदार नहीं होते। यह बीती बातों पर दुःखी नहीं होते, लेकिन कल आउट होने के बाद एक घंटे तक वह ड्रेसिंग रूम में बैठे रहे। हम काफ़ी बातचीत करते हैं। पिछले 2-3 साल में यह ख़ास कर ज़्यादा बदला है। इस सीरीज़ में भी हमने कई बार हेड और ख़्वाजा की बल्लेबाज़ी के वक़्त काफ़ी कुछ बात की थी।”

वहीं, रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगता है अश्विन के साथ बोलिंग करना, लेकिन इस सीरीज़ में मैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर बहुत ख़ुश नहीं हूं, तीन बार अच्छी पारी बनाने से मिस किया। वह क्रिकेट के बारे में सब कुछ जानते हैं और कहीं भी क्रिकेट की बात कर लेते हैं।

सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम ने पहला और दूसरा टेस्ट मैच जीता था। वहीं इंदौर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। अहमदाबाद टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इस मैच में कंगारू टीम ने पहली पारी में 480 रन बनाए थे। जबाव में टीम इंडिया ने 571 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 175 रनों पर पारी घोषित की और इसके साथ ही मैच ड्रॉ भी घोषित किया गया।