छत्तीसगढ़

Lawrence On Salman: सलमान को धमकी पर बोला लॉरेंस- शोहरत की बात होती तो शाहरुख के पास कौन सा गनमैन है?

नईदिल्ली : काला हिरण शिकार मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नेाई की ओर से सलमान खान को धमकी मिलती रही है। हालांकि, एक चैनल से बातचीत में लॉरेंस ने सलमान को पिछले साल धमकीभरी चिट्ठी भेजे जाने से इनकार किया है, लेकिन उसका अंदाज अभी भी धमकाने वाला ही है। उसका कहना है कि सलमान को लॉरेंस गैंग से कोई खतरा नहीं है, बशर्ते वे बिश्नोई समाज से माफी मांग लें।

बचपन से सलमान के खिलाफ
चैनल से बातचीत में लॉरेंस विश्नोई ने कहा, ”सलमान ने हमारे समाज को बहुत नीचा दिखाया। इन पर बीस-पच्चीस साल केस चला, लेकिन इन्होंने कभी हमारे समाज से माफी नहीं मांगी। हमारे इलाके में हम जीव हत्या नहीं करने देते थे, हरे वृक्ष नहीं काटने देते थे, वहां विश्नोई इलाके में आकर इन्होंने शिकार किया। हमारे समाज में इसका गुस्सा था। हम चाहते थे कि वे माफी मांगें। इसलिए बचपन से हम इनके खिलाफ हैं। जब शिकार हुआ तब मैं चार-पांच साल का था। कभी हुआ तो प्रयास करेंगे इनको उन्हीं के हिसाब से जवाब देंगे।’

अपने हिसाब से करेंगे कार्रवाई
सलमान को धमकी भरी चिट्ठी भेजे जाने पर लॉरेंस ने कहा, ”मैंने कोई चिट्ठी नहीं भेजी। मैं रिमांड पर था। मुंबई पुलिस पूछताछ करने आई थी तो मैंने उनसे कहा था कि चिट्ठी से मेरा कोई लेनादेना नहीं। …अगर हम कभी जवाब देंगे तो ठोस जवाब देंगे। हमारा समाज इन्हें माफ कर दे तो हमारा इनसे कोई लेनादेना नहीं। अगर हमारे समाज ने इन्हें माफ नहीं किया तो हम अपने हिसाब से कार्रवाई करेंगे। हम कोर्ट पर निर्भर नहीं रहेंगे।”

माफी मांगे सलमान
सलमान से किस तरह की माफी की मांग है, इस पर लॉरेंस ने कहा, ”बीकानेर से आगे नोखा तहसील में हमारे समाज का मंदिर है। वे वहां आकर माफी मांगें। नहीं तो हम कभी न कभी इनका अहंकार तोड़ेंगे। हम तो गुजारिश ही कर रहे हैं कि माफी मांग लो हमारे समाज से। सलमान खान को लॉरेंस गैंग से कोई खतरा नहीं है। हम सिर्फ गुजारिश कर रहे हैं कि हमारे समाज से माफी मांग लें। हमारे भगवान हिरण को पालते थे। इन्होंने वहीं आकर शिकार किया। हमारे समाज के आम लोग इनके खिलाफ हैं। हम केस नहीं लड़ना चाहते थे।”

शोहरत के लिए नहीं दी धमकी
क्या सलमान को धमकी सिर्फ शोहरत के लिए है, इस पर उसने कहा, ”शाहरुख खान के पास कौन सा गनमैन है? शोहरत के लिए ही मारना हो तो बॉलीवुड में लोग कम थोड़े ही हैं, किसी को भी मार देते। एक मकसद है, इसलिए (सलमान को) कह रहे हैं। शोहरत या पैसे इकट्ठे करने के लिए ही ये सब करना होता तो मुंबई के बीच पर बॉलीवुड का कोई भी घूम रहा होता तो मार देते, लेकिन ऐसी कोई बात ही नहीं है। पैसों के लिए कभी क्राइम नहीं किया। पैसा सलमान खान ने भी ऑफर किया था, लेकिन ये गैरत की लड़ाई है। जोधपुर जेल में हमारे समाज के कुछ लोग बंद थे। उन लोगों से संपर्क किया गया था, पैसे ऑफर किए गए थे, लेकिन तब हमने मना कर दिया था।”