छत्तीसगढ़

IND vs AUS 2nd ODI: विशाखापट्टनम में होने वाले मैच के लिए बारिश बनेगी विलेन? जानें क्या है दूसरे वनडे के लिए मौसम का अपडेट

नईदिल्ली : आज विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है और इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। हालांकि, इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है। रविवार को विशाखापट्टनम में होने वाले मैच के लिए मौसम अपडेट फैंस को निराश कर सकती है।

दरअसल, मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, दूसरे वनडे के दौरान बारिश टीम इंडिया के मंसूबों पर पानी फेर सकती है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को विशाखापट्टनम में ढाई से तीन घंटे तक बारिश की संभावना जताई गई है। विशाखापट्टनम में बारिश की संभावना करीब 80 प्रतिशत है। मैच की शुरुआत दोपहर डेढ़ बजे से होनी है। दिन में दो घंटे और शाम में करीब एक घंटे और रात में भी बारिश की संभावना है।

बारिश की वजह से मैच को नुकसान पहुंचने की संभावना है। ऐसे में यह टीम इंडिया के विजय रथ को रोक सकती है। भारतीय टीम इस साल अब तक सात वनडे खेले हैं और सातों में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीतकर की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का भी क्लीन स्वीप किया था। 

पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार कप्तानी की थी। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 188 रन पर रोक दिया था। इसके बाद केएल राहुल ने फॉर्म में वापसी करते हुए नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में एकमात्र वनडे 2010 में खेला गया था। तब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 144 वनडे खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इसमें से 80 मैच जीते हैं, जबकि भारत को 54 मैचों में जीत मिली है। 10 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।