छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ः जामताड़ा से एक शातिर ठग गिरफ्तार, महिला जवान को क्रेडिट कार्ड एक्टिव कराने का झांसा देकर ठग लिया था 2.33 लाख रुपये

जगदलपुर। झारखंड के जामताड़ा से एक शातिर ठग को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी ने जगदलपुर के दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर तैनात CRPF की महिला जवान से 2.33 लाख रुपये की ठगी की थी। आरोपी ने महिला जवान को क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने का झांसा दिया और एक लिंक भेजा। उस पर लिंक पर क्लिक करने के बाद महिला जवान के खाते से रुपये निकल गए। पुलिस ने आरोपी से दो मोबाइल भी बरामद किए हैं। इसमें सिम बदल-बदलकर आरोपी लोगों को ठगता था। मामला बोधघाट थाना क्षेत्र का है।

दंतेवाड़ा निवासी शारदा कड़ती सीआरपीएफ में पदस्थ है और मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर उसकी पोस्टिंग है। शारदा ने पुलिस को बताया कि 21 अगस्त 2022 को उसे मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने क्रेडिट कार्ड एक्टिव कराने के लिए कहा। शारदा ने मना किया तो उसने कार्ड को कैंसिल करने की बात कही। इसके बाद आरोपी ने उसे एक लिंक भेजा और उसे भरने के लिए कहा। फिर एक अन्य लिंक भेजा और एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाया। उसमें क्रेडिट कार्ड के अंतिम दो नंबर व एक्सपायरी डेट की जानकारी मांगी।

आरोपी ने जवान से कहा कि अभी एक ओटीपी नंबर आएगा। उसे बताने के बाद आपका क्रेडिट कार्ड रद्द हो जाएगा। इस तरह ठग ने झांसा देकर ओटीपी नंबर ले लिया। इसके बाद 24 घंटे के दौरान अलग-अलग बार में उनके खाते से 2.33 लाख रुपये से ज्यादा निकल गए। पुलिस ने रिपोर्ट पर जांच शुरू की और साइबर सेल की मदद से उसकी लोकेशन ट्रेस की। इसके बाद टीम झारखंड के जामताड़ा के सुंदरजोरी करमाडह पहुंच गई। वहां पुलिस ने आरोपी मोहम्मद मंसूर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने ठगी की रकम खर्च करना बताया।