छत्तीसगढ़

इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में उमरान मलिक भारतीय टीम का हिस्सा होंगे? बीसीसीआई कुछ और ही सोच रही है…

नईदिल्ली : अपनी स्पीड से भारतीय स्टार तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं. टीम इंडिया के बीते कुछ मैचों में उमरान को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. उमरान को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. लेकिन बीसीसीआई उनको लेकर कुछ और ही सोच रही है. बीसीसीआई ने उमरान को लेकर इशारा देते हुए बताया कि वो शायद वनडे वर्ल्ड कप के प्लान का हिस्सा नहीं होंगे.

BCCI से मिला साफ इशारा

हाल ही में बीते रविवार (26 मार्च) को बीसीसीआई की ओर से भारतीय खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट के अलग-अलग ग्रेड में कुल 26 खिलाड़ियों को शामिल किया गया, लेकिन इसमें उमरान मलिक का नाम नहीं था. कॉन्ट्रेक्ट में कई नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है. नए खिलाड़ियों की इस लिस्ट में दीपक हुड्डा, ईशान किशन, कुलदीप यादव, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह और केएस भरत जैसे यंग खिलाड़ी शामिल रहे. 

ऐसे में उमरान मलिक को कॉन्ट्रेक्ट में न शामिल करने से यह कयास लगाए जा सकते हैं कि बीसीसीआई उमरान मलिक को इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनाएगी. इस बार का वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा और यहां की पिचें स्पिन गेंदबाज़ी के लिए ज़्यादा अनुकूल होती हैं. ऐसे में टीम को ज़्यादा तेज़ गेंदबाज़ों की ज़रूरत नहीं होगी. हालांकि, अभी इस बात को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ साफ नहीं हुआ है कि उमरान मलिक वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं.

अब तक ऐसा रहा उमरान का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

जून 2022 में डेब्यू करने वाले उमरान मलिक अब तक अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 8 वनडे और 8 टी20 इंटरेनशनल मैच खेल चुके हैं. वनडे में उमरान ने 27.30 की औसत से 13 विकेट चटकाए हैं और टी20 इंटरनेशनल में गेंदबाज़ी कराते हुए उन्होंने 22.09 की औसत से 11 विकेट अपने नाम किए हैं, इसमें उन्होंने 10.48 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं.