छत्तीसगढ़

सक्ती : पेड़ से गिरा और 11केवी करंट की चपेट में आया बालक, मंडप सजाने के चक्कर में गई जान, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

सक्ती : सक्ती जिले में करंट की चपेट में आने से एक बालक की मौत हो गई। बाराद्वार थाना क्षेत्र के डूमरपारा गांव में जहां एक तरफ शादी का मंडप सजने वाला था वहीं, मंडप सजाने के लिए नाबालिग बालक पेड़ पर चढ़कर टहनियां काट रहा था। इस दौरान वह नीचे गिर गया और पेड़ के पास से गुजरी 11केवी के तार की चपेट के आ गया। इस घटना में उसकी मौत हो गई।

मृतक का नाम संतोष यादव उम्र 17 साल निवासी डूमरपारा का रहने वाला है। थाना प्रभारी राजेश पटेल से मिली जानकारी अनुसार सीएचसी अस्पताल बाराद्वार से सूचना मिली की एक 17 वर्षीय बालक की करंट की चपेट में आने पर इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। जहां डॉक्टर ने परीक्षण उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

परिजनों से  पूछताछ करने पर पता चला की गांव में पारिवार की शादी के लिए मंडप सजाने के लिए गांव के अन्य लोगों के साथ संतोष सुबह 8 बजे गया हुआ था। जामुन के पेड़ में चढ़कर टहनियां काट रहा था तभी पैर के नीचे वाला टहनी संतोष का भार नहीं सह पाया और टूट गई जिससे वह नीचे गिरने लगा। पेड़ के नीचे से होकर गुजरी 11 केवी की तर की चपेट में आ गया और बेहोश होकर खेत में जा गिरा। जिसे उपचार के लिए भर्ती कराया गया जिसमें डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक ने पढ़ाई लिखाई छोड़कर रोजी मजदूरी का काम करता था। हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है गांव में शोक की लहर है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।