छत्तीसगढ़

KKR की किस्मत बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा के दामाद के हाथों में, IPL 2023 में बनेगा शाहरुख खान का स्पेशल हथियार

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के आगाज से पहले एक बड़ा दांव खेला है। टीम में आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शाकिब अल हसन जैसे स्टार खिलाड़ी की मौजूदगी के बावजूद केकेआर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लिए कप्तानी का जिम्मा नीतीश राणा के कंधों पर सौंपा है।

नीतीश का गोविंदा से खास कनेक्शन

नीतीश राणा के पास घरेलू क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव तो है ही, इसके साथ ही केकेआर के नए कप्तान का बॉलीवुड से भी खास नाता है। दरअसल, नीतीश रिश्ते में बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा के दामाद लगते हैं।

नीतीश की पत्नी सांची मारवाह गोविंदा की भांजी हैं। इस बात का खुलासा द कपिल शर्मा शो में गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक ने किया था। उन्होंने बताया था कि नीतीश की वाइफ यानी सांची उनकी चचेरी बहन हैं। यानी इस रिश्ते से नीतीश कृष्णा के बहनोई और गोविंदा के दामाद हैं।

नीतीश के पास है कप्तानी का अनुभव

नीतीश राणा साल 2018 से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ हैं। नीतीश के पास कप्तानी का भी अनुभव मौजूद है। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में दिल्ली की अगुवाई की थी। नीतीश की कप्तानी में दिल्ली ने 12 मैचों में से 8 में जीत का स्वाद चखा था, जबकि चार में टीम को हार झेलनी पड़ी थी। इंडियन प्रीमियर लीग में नीतीश अबतक 91 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 134 के दमदार स्ट्राइक रेट से 2,181 रन निकले हैं।

अय्यर को लगेगा रिकवर होने में समय

कोलकाता नाइट राइडर्स के नियमित कप्तान अय्यर पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं और माना जा रहा है कि उनको सर्जरी से गुजरना होगा। हालांकि, अय्यर ने अभी सर्जरी ना कराने का फैसला लिया है। केकेआर ने जारी किए गए अपने बयान में उम्मीद जताई है कि अय्यर रिकवर होकर टूर्नामेंट में कुछ मैच खेल पाएंगे। अय्यर का ना होना केकेआर के लिए बड़ा झटका है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स से 1 अप्रैल को भिड़ना है। पिछले सीजन टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम ने सातवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट का अंत किया था। टीम टूर्नामेंट में खेले 14 मैचों में से 6 में जीत हासिल कर सकी थी, जबकि 8 में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।