छत्तीसगढ़

Jharsuguda: दिवंगत मंत्री नब किशोर दास की बेटी दीपाली होंगी बीजद की उम्मीदवार, जानें उनके बारे में

नबा किशोर दास
स्वर्गीय नब किशोर दास

झारसुगुड़ा । चुनाव आयोग द्वारा ओडिशा की झारसुगुड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का एलान होने के बाद सत्ताधारी पार्टी बीजद ने वहां से अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। बीजद ने झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र से दिवंगत स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की बेटी दीपाली दास को अपना उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की इसी साल जनवरी में एक पुलिसकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।  

 

ओडिशा के दिवंगत स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास के निधन से रिक्त हुई झारसुगुड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा बीते बुधवार को चुनाव आयोग ने की थी। चुनाव आयोग ने झारसुगुड़ा विधानसभा सीट के साथ ही पंजाब की जालंधर लोकसभा सीट और उत्तर प्रदेश की छानबे और स्वार विधानसभा सीट और मेघालय की सोहियोंग विधानसभा सीट पर चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। इन सीटों पर 10 मई को चुनाव होगा और 13 मई को नतीजे आएंगे। 

जानकारी के मुताबिक, बीजू जनता दल (BJD) ने झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में ओडिशा के दिवंगत स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास की बेटी दीपाली दास के नाम की घोषणा की।  

जानें कौन हैं दीपाली दास 
गौरतलब है कि ओडिशा के दिवंगत स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास वहां से सबसे धनी मंत्रियों में गिने जाते थे। उनकी एक बेटी और एक बेटा है। मंत्री की बेटी अक्सर उनके साथ राजनीतिक मंचों पर दिखती थी। बीते साल अक्टूबर 2022 में नब किशोर दास ने अपनी बेटी दीपाली दास को झारसुगुड़ा के नेता के रूप में घोषित भी किया था।