छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने यात्रियों को बाहर उतारा, और फिर लगा दी बस में आग; कोई हताहत नहीं

दंतेवाड़ा। नक्सलियों में उनके खिलाफ हो रही कार्रवाई के चलते बौखलाहट है जिसके चलते वे आए दिन कहीं ग्रामीण की हत्या कर रहे हैं, तो कहीं मशीनों को अलग-अलग स्थानों पर आग के हवाले कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार की सुबह दंतेवाड़ा से नारायणपुर की ओर जा रही यात्री बस को नक्सलियों ने रोककर यात्रियों को बाहर निकाला। फिर बस में आग लगा दी।

वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई है। मामले की जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि नारायणपुर से दंतेवाड़ा आ रही यात्री बस को शनिवार की सुबह मालेवाही-बोदली के बीच आग के हवाले कर दिया गया।

ऐसी जानकारी मिली है कि इस सड़क निर्माण के बाद नक्सलियों के विरोध के चलते लंबे समय बाद आवाजाही शुरू की गई थी और यात्रियों को सुविधा मिल रही थी। किसी के हताहत होने की कोई अप्रिय घटना नहीं होने से राहत भी मिली है।

सुरक्षा बल के जवान घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। इस घटना में नक्सलियों ने किसी भी यात्री के साथ कोई बदसलूकी नहीं की है। वहीं आमजनों का कहना है कि नक्सलियों के द्वारा दिनदहाड़े बस को जला देने से यात्रियों के साथ ही ग्रामीणों में दहशत देखी जा रही है।