छत्तीसगढ़

सक्ती : बारात निकलने से पहले फांसी से लटका मिला दूल्हा, एक घंटे पहले घर से कुछ दूर मिला शव; दूसरे दिन थी बहन की शादी

सक्ती: छत्तीसगढ़ के सक्ती में बारात निकलने से एक घंटे पहले ही दूल्हे की मौत हो गई। उसका शव घर से कुछ दूर पेड़ पर फांसी से लटका मिला। वह शौच जाने की बात कहकर घर से निकला था। जब काफी देर तक नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू की, इसके बाद युवक का शव मिला। फिलहाल दूल्हे ने खुदकुशी की है या उसकी हत्या हुई है, अभी स्पष्ट नहीं है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शाम को ही उसकी चचेरी बहन की भी शादी थी। मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, भोथीडीह निवासी गजाधर विश्वकर्मा की शादी थी। इसे लेकर दो दिन से घर में रस्में चल रही थीं। मंगलवार सुबह करीब 6 बजे उसकी बारात करही गांव जानी थी। इसी दौरान सुबह करीब पांच बजे गजाधर ने अपने फूफा से शौच जाने की बात कही और घर के पीछे की ओर चला गया। काफी देर तक नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इस बीच कुछ ग्रामीण जंगल की ओर गए तो देखा कि गजाधर का शव पेड़ से फांसी पर लटका हुआ है। इस पर उन्होंने परिजनों को सूचना दी।

इसके बाद शादी वाले घर में खुशी की जगह मातम में बदल गई है। गजाधर विश्वकर्मा की चाचा की बेटी की भी बुधवार को शादी थी। परिजनों से बताया की गजाधर विश्वकर्मा गुजरात के भुज में किसी कंपनी में काम करता था। शादी के लिए वह घर आया था। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। ऐसे में खुदकुशी का कारण स्पष्ट नहीं है। उसके परिजनों और दोस्तों से पूछताछ की जा रही है।