छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: बजरंग दल के कार्यकर्ता ने सीएम को दी गाली, ट्वीट कर भूपेश बोले-‘धर्म की आड़ में इन लोगों ने हमारे बच्चों को क्या बना दिया’

रायपुर। राजधानी में हुए बजरंग दल के प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने मुख्यमंत्री को गाली दी है, जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। भूपेश बघेल ने खुद ट्वीट कर इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बुधवार को राजधानी के भगत सिंह चौक पर विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल का एक प्रदर्शन चल रहा था, जिसमें कर्नाटक कांग्रेस के घोषणा पत्र में PFI की तर्ज पर बजरंग दल को बैन करने का ऐलान किया गया है। इस मुद्दे को लेकर पूरे देश में जमकर सियासत हो रही है।

रायपुर में भी इसे लेकर विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का पुतला दहन करने पहुंचे थे और सोशल मीडिया में वायरल हो रहा वीडियो भी इसी प्रदर्शन का बताया जा रहा है।

प्रदर्शनकारी लड़के का वीडियो शेयर कर सीएम भूपेश बघेल ने लिखा है कि भगवान राम का नाम लेने से परहेज कर रहा ये बच्चा मुझे गाली दे रहा है। यह बजरंग दल का सदस्य है। धर्म की आड़ में इन लोगों ने हमारे बच्चों को क्या बना दिया है देखिए। मैं इस बच्चे के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। ईश्वर सभी बच्चों को हनुमान जी की तरह ज्ञानवान और बलवान बनाए। प्रदर्शन के इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद इसे लेकर आने वाले दिनों में सियासी घमासान भी देखने को मिल सकता है।

सीएम ने कहा था जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बैन करने की सोचेंगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात कही गई है। जिसके बाद इसे लेकर देशभर में जमकर सियासत हो रही है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बड़ा बयान सामने आया है। सीएम ने कहा कि जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल को बैन करने की सोचेंगे। अभी कर्नाटक की समस्या के हिसाब से वहां बैन किया गया है।

छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल को बैन करने के लिए सोचने की बात सीएम ने कही है।

छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल को बैन करने के लिए सोचने की बात सीएम ने कही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बजरंग दल को बजरंग बली से जोड़े जाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी जो चीज पाकिस्तान की है उसे भारत का बता देते हैं। यहां बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही गई है, बजरंग बली पर नहीं। उन्होंने कहा कि बजरंग बली के नाम से ये गुंडागर्दी कर रहे हैं, जो उचित नहीं है। छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल ने गड़बड़ी करने की कोशिश की तो हमने ठीक भी कर दिया और बैन करने की जरूरत पड़ी तो यहां भी सोचेंगे।